DA Image
4 अप्रैल, 2020|10:36|IST

अगली स्टोरी

एशिया इलेवन के लिए BCCI ने भेजे नाम, विराट-धवन जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल

virat kohli shikhar dhawan photo ht

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को एशिया एकादश टीम के लिए कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के नाम भेजे हैं। बांग्लादेश अपने संस्थापक शेख मुजीबर रहमान की 100वीं वर्षगांठ पर एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में दो टी-20 मैच करा रही है जो 18 और 21 मार्च को खेले जाएंगे। 

मामले से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखने के बाद ही बीसीबी को नाम भेजे हैं। सूत्र ने बताया कि खिलाड़ियों की उपलब्धता देखने के बाद ही गांगुली ने बीसीबी को नाम भेजे हैं। कोहली, शमी, धवन और कुलदीप एशिया एकादश की टीम को प्रतिनिधित्व करेंगे। नामों को भेजे हुए कुछ समय हो चुका है क्योंकि बांग्लादेश बोर्ड को टीम तैयार करने के लिए बीसीसीआई से खिलाड़ियों की सूची चाहिए थी।

'द हंड्रेड' में भारतीय महिलाओं की होगी एंट्री, BCCI से बात करेगा ECB!

शुरुआत में कुछ शक था कि कौन से खिलाड़ी इसमें खेलेंगे क्योंकि उपमहाद्वीप का हिस्सा होने के नाते पाकिस्तान के खिलाड़ी भी टीम में खेलेंगे और इस समय भारत-पाकिस्तान के रिश्ते ठीक नहीं हैं। बीसीसीआई के सहायक सचिव जयेश जॉर्ज ने साफ कर दिया था कि इस मैच के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आमंत्रण नहीं भेजा गया है।

उन्होंने कहा था कि हमें जो पता चला है वो यह है कि एशिया एकादश में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा। यही संदेश है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हालांकि कहा था कि यह बीसीबी द्वारा पीसीबी के ऊपर बीसीसीआई को तरजीह देने की बात नहीं है। बल्कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ही इस मैच से अपने आप को दूर रखा है क्योंकि वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में व्यस्त रहेंगे।

ICC Women's T20 WC: डायना एडुल्जी बोलीं, बैटिंग में सुधार जरूरी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bcci send name for asia eleven virat kohli shikhar dhawan mohammed shami kuldeep yadav