फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट#MeToo: बीसीसीआई ने CEO राहुल जौहरी को अनिश्चितकालीन छुट्टी पर भेजा

#MeToo: बीसीसीआई ने CEO राहुल जौहरी को अनिश्चितकालीन छुट्टी पर भेजा

एक अज्ञात महिला लेखक की ओर से बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी पर यौन शोषण का आरोप लगाए जाने के बाद बोर्ड ने उन्हें अनिश्चितकालीन छुट्टी पर भेज दिया है। बीसीसीआई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने राहुल जौहरी...

#MeToo: बीसीसीआई ने CEO राहुल जौहरी को अनिश्चितकालीन छुट्टी पर भेजा
एजेंसी। ,मुंबई। Wed, 17 Oct 2018 01:08 AM
ऐप पर पढ़ें

एक अज्ञात महिला लेखक की ओर से बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी पर यौन शोषण का आरोप लगाए जाने के बाद बोर्ड ने उन्हें अनिश्चितकालीन छुट्टी पर भेज दिया है। बीसीसीआई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने राहुल जौहरी को उनके ऊपर लगे यौन शोषण के आरोपों पर सफाई देने के लिए सप्ताह भर का समय दिया है। यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद से जौहरी ने एक भी बार बीसीसीआई मुख्यालय स्थित अपने ऑफिस में कदम नहीं रखा है। उन्होंने सीओए से अपील की थी कि वह सिंगापुर में इसी सप्ताह के अंत में होने वाली अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में हिस्सा लेना चाहते हैं लेकिन उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी गई।

राहुल जौहरी को अपना पक्ष रखने के लिए 7 दिन का समय
बीसीसीआई सीओए के चैयरमेन विनोद राय ने कहा, 'हम इस मुद्दे को धीरे-धीरे बढ़ने देना नहीं चाहते। इसलिए हमने जौहरी को सात दिन का समय दिया है ताकि व​ह अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई दे सकें। उन आरोपों के पीछे कोई अज्ञात महिला है। उसने एक अनजान ट्विटर हैंडल पर उस वक्त की घटना की शिकायत की है, जब जौहरी बीसीसीआई में थे भी नहीं।' गौरतलब है कि राहुल जौहरी के बारे में ट्विटर पर एक महिला ने स्क्रीनशॉट्स जारी करते हुए आरोप लगाया है कि जौहरी नौकरी देने के बहाने उसका यौन शोषण करना चाहते थे। इस पर संज्ञान लेते हुए सीओए ने राहुल जौहरी को छुट्टी पर भेजा है। इस दौरान बीसीसीआई का कामकाज सीओए के हवाले होगा।

सिंगापुर में ICC की बैठक : टी-20 और टी-10 क्रिकेट पर नकेल कसने की तैयारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें