फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs WI: इन दो युवाओं के चलते शिखर धवन और मुरली विजय के चयन पर लटकी तलवार

IND vs WI: इन दो युवाओं के चलते शिखर धवन और मुरली विजय के चयन पर लटकी तलवार

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी 4 अक्टूबर से शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए गत 26 सितंबर को बीसीसीआई चयन समिति की दिल्ली में बैठक होनी थी। लेकिन यह बैठक तीन-चार दिनों के लिए टाल दी गई है।...

IND vs WI: इन दो युवाओं के चलते शिखर धवन और मुरली विजय के चयन पर लटकी तलवार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 27 Sep 2018 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी 4 अक्टूबर से शुरू होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए गत 26 सितंबर को बीसीसीआई चयन समिति की दिल्ली में बैठक होनी थी। लेकिन यह बैठक तीन-चार दिनों के लिए टाल दी गई है। गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में भारतीय फास्ट और स्पिन गेंदबाजी के अगुवा ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन 29 सितंबर को  फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे। ऐसे में बहुत हद तक संभावना है कि वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन 30 सितंबर को किया जाएगा। इस टेस्ट सीरीज से पहले ओपनर शिखर धवन के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। अंग्रेजी अखबार 'द इंडियन एक्सप्रेस' में छपी एक रिपोर्ट की माने तो शिखर धवन को इंग्लैंड दौरे पर अपने खराब प्रदर्शन की भरपाई वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम में अपना स्थान गंवाकर करनी पड़ सकती है। 

पृथ्वी शॉ-मयंक अग्रवाल को टेस्ट टीम में मिल सकता है मौका
अखबार ने बीसीसीआई सूत्र के हवाले से लिखा है कि चयनकर्ता वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल के साथ ओपनिंग जोड़ीदार के रूप में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को मौका दे सकते हैं। वहीं मयंक अग्रवाल को भी डोमेस्टिक सर्किट में उनके लगातार शानदार प्रदर्शन का फल भारत की टेस्ट टीम में चयन के रूप में मिल सकता है। टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 4 अक्टूबर से राजकोट में और दूसरा टेस्ट मैच 12 अक्टूबर से हैदराबाद में खेलना है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज को बीसीसीआई प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ 29 सितंबर से बड़ोदरा में दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। बीसीसीआई प्रेसिडेंट इलेवन टीम में मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि मयंक अग्रवाल ने पिछले दो वर्षों में डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने हाल ही में साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 220 रनों की पारी खेली थी। वहीं चयनकर्ताओं की निगाह युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पर भी टिकी है, जिन्होंने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में रेलवे के खिलाफ 61 में सेंचुरी जमाई है।

शिखर धवन और मुरली विजय के चयन पर लटकी है तलवार
देखने वाली बात यह होगी कि चयनकर्ता मुरली विजय के नाम पर मुहर लगाते हैं या नहीं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद मुरली विजय को अगले तीन टेस्ट मैचों ​के लिए टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में क्रमश: 20,6,0 और 0 रन बनाए थे। इसके बाद मुरली विजय ने इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में एसेक्स टीम के लिए खेलना शुरू किया और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब देखने वाली बात होगी कि चयनकर्ता काउंटी क्रिकेट में मुरली विजय के इस प्रदर्शन को ध्यान में रखकर वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में उनको मौका देते हैं या शिखर धवन और मुरली​ विजय की जगह घरेलू क्रिकेट में लगातार दमदार प्रदर्शन कर रहे पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल जैसे युवाओं पर दाव लगाते हैं।

Asia Cup 2018; PAKvsBAN : बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से हराया, फाइनल में भारत से होगी भिड़ंत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें