फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटBCCI सचिव जय शाह ने की NFL के कमिश्नर से मुलाकात, न्यूयॉर्क में हुई लंबी बातचीत

BCCI सचिव जय शाह ने की NFL के कमिश्नर से मुलाकात, न्यूयॉर्क में हुई लंबी बातचीत

BCCI सचिव जय शाह ने NFL के कमिश्नर रोजर गुडेल से लीग के न्यूयॉर्क स्थित हेडक्वॉर्टर में मुलाकात की। बीसीसीआई के सचिव ने एनएफएल के कई अधिकारियों के साथ बात की। IPL और NFL लोकप्रिय हैं। 

BCCI सचिव जय शाह ने की NFL के कमिश्नर से मुलाकात, न्यूयॉर्क में हुई लंबी बातचीत
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 08:06 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव सोमवार 10 जून को अमेरिका की फेमस नेशनल फुटबॉल लीग यानी एनएफएल के हेडक्वॉर्टर पहुंचे। उन्होंने एनएफएल के कमिश्नर रोजर गुडेल और उनकी टीम से लंबी बातचीत की। इस दौरान आईपीएल का भी जिक्र हुआ, क्योंकि दुनिया की कुछ फेमस स्पोर्ट्स लीगों में इंडियन प्रीमियर लीग और एनएफएल का नाम आता है। यही वजह है कि बीसीसीआई सचिव ने एनएफएल के अधिकारियों से मुलाकात की। 

बीसीसीआई ने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा, "आईपीएल और एनएफएल...जब दुनिया की दो सबसे बड़ी खेल लीगें एक हो जाती हैं! बीसीसीआई के सचिव जयशाह, न्यूयॉर्क में एनएफएल मुख्यालय में कमिश्नर रोजर गुडेल और उनकी प्रतिष्ठित टीम से मिलने गए। इस परिचयात्मक बैठक में सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने, विचारों का आदान-प्रदान करने और प्रशंसकों की सहभागिता और अनुभवों को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया गया।" 

बता दें कि एनएफएल के कई दिग्गज क्रिकेट में दिलचस्पी दिखा रहे हैं और वे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैचों के दौरान स्टेडियम में नजर आते हैं। यहां तक कि भारतीय खिलाड़ियों से भी कई एनएफएल के दिग्गज मुलाकात कर चुके हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने विराट कोहली जैसे दिग्गजों से एनएफएल के दिग्गजों की मुलाकात कराई थी। रविंद्र जडेजा भी एनएफएल के खिलाड़ियों से मिल चुके हैं।

अंपायर का फैसला बांग्लादेश पर पड़ा भारी, देना था चौका और दे दिया OUT; बाद में 4 रन से ही मैच हारी टीम

वहीं, अगर बात जय शाह की करें तो वे इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच को देखने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे थे। एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें जय शाह टीम इंडिया के मैच जीतने के बाद फैंस को ये कहते हुए नजर आ रहे थे कि ज्यादा से ज्यादा चीयर करो और भारतीय टीम का हौसला बढ़ाओ। अक्सर जय शाह भारतीय टीम को एक कट्टर फैन की तरह सपोर्ट करते नजर आते हैं। भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों के अंतर से हराया था और टी20 विश्व कप के इतिहास में 8 मैचों में सातवीं जीत पाकिस्तान पर दर्ज की थी।