फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटयूएई में ही खेला जाएगा टी-20 विश्व कप, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी जानकारी

यूएई में ही खेला जाएगा टी-20 विश्व कप, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी जानकारी

कोरोना के कहर को देखते हुए इस साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप को यूएई शिफ्ट किया जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की जानकारी दी है। शाह ने बताया कि बीसीसीआई सोमवार (28 जून)...

यूएई में ही खेला जाएगा टी-20 विश्व कप, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी जानकारी
एएनआई,नई दिल्लीMon, 28 Jun 2021 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के कहर को देखते हुए इस साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप को यूएई शिफ्ट किया जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की जानकारी दी है। शाह ने बताया कि बीसीसीआई सोमवार (28 जून) को इंटनरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को इस बात की जानकारी देगा कि टी-20 वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट किया जा रहा है। बीसीसीआई ने आईसीसी से 28 जून तक का समय मांगा था। यूएई में ही आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भी खेले जाने हैं। 

 


'एएनआई' के साथ बातचीत करते हुए जय शाह ने कहा, 'हम आज आईसीसी को इस बात की जानकारी देंगे कि हम टी-20 विश्व कप को यूएई शिफ्ट कर रहे हैं। टूर्नामेंट की तारीख का फैसला आईसीसी करेगा।' खबरों के मुताबिक, टी-20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो सकती है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यूएई में ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बचे हुए 31 मैच खेले जाने हैं। आईपीएल 2021 के दूसरे फेस के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू होंगे और फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

टीम इंडिया के पूर्व सिलेक्टर ने कहा- हार्दिक पांड्या पर और भरोसा नहीं किया जा सकता, शार्दुल ठाकुर को करना होगा तैयार

इससे पहले आईसीसी ने साफ किया था कि टी-20 विश्व कप के यूएई शिफ्ट होने के बावजूद होस्टिंग राइट बीसीसीआई के पास ही रहेंगे। कोरोना के चलते पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को स्थगित करना पड़ा था, जो कि अब अगले साल यानी 2022 में खेला जाएगा। हालांकि, अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के लिए आईपीएल और टी-20 वर्ल्ड कप की लगातार मेजबानी करना आसान नहीं रहना वाला है। आईपीएल का पिछले सीजन भी यूएई में ही खेला गया था। कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने 4 मई को आईपीएल 2021 को स्थगित करने का फैसला किया था।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें