फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएसीसी बैठक में भाग लेंगे BCCI सचिव जय शाह, पाकिस्तान के एशिया कप मेजबानी अधिकार पर होगा फैसला

एसीसी बैठक में भाग लेंगे BCCI सचिव जय शाह, पाकिस्तान के एशिया कप मेजबानी अधिकार पर होगा फैसला

टूर्नामेंट को या तो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराए जाने और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मेजबानी अधिकार बरकरार रखने की उम्मीद है या फिर श्रीलंका दूसरा विकल्प हो सकता है। 

एसीसी बैठक में भाग लेंगे BCCI सचिव जय शाह, पाकिस्तान के एशिया कप मेजबानी अधिकार पर होगा फैसला
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 03 Feb 2023 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की आपात बैठक में हिस्सा लेने के लिए बहरीन में हैं। यह बैठक पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी के अनुरोध पर बुलाई गई है, जिसमें पाकिस्तान के एशिया कप मेजबानी अधिकार के भाग्य पर फैसला होगा। 

अगर बीसीसीआई के सूत्रों पर भरोसा किया जाए तो सितंबर में पाकिस्तान के एशिया कप की मेजबानी का कोई भी या बिलकुल मौका नहीं है। टूर्नामेंट को या तो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराए जाने और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मेजबानी अधिकार बरकरार रखने की उम्मीद है या फिर श्रीलंका दूसरा विकल्प हो सकता है। 

बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ''जय इस समय एसीसी बैठक के लिए बहरीन में हैं। बीसीसीआई अपना पक्ष नहीं बदलेगा। हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे क्योंकि हमें सरकार से मंजूरी नहीं मिली है।''

IND vs AUS : क्या एडम जंपा को टीम में ना लेकर ऑस्ट्रेलिया ने की है बड़ी गलती?, पूर्व कोच श्रीधरन ने बताई वजह

समझा जा सकता है कि हाल में पेशावर में बम धमाके ने पाकिस्तान में फिर से क्रिकेट टूर्नामेंट कराने के बारे में सुरक्षा चिंतायें बढ़ा दी हैं। पिछले साल दिसंबर में एसीसी चेयरमैन शाह ने महाद्वीपीय टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी कर दिया था और एशिया कप के स्थल का जिक्र नहीं किया गया था। इसके बाद सेठी ने शाह पर एकतरफा फैसला करने का आरोप लगाया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें