फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL में बढ़ेगी मैचों की संख्या, BCCI सचिव जय शाह ने कन्फर्म करते हुए कहा हम ICC के साथ संपर्क में

IPL में बढ़ेगी मैचों की संख्या, BCCI सचिव जय शाह ने कन्फर्म करते हुए कहा हम ICC के साथ संपर्क में

BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि IPL विंडो बढ़ाने को लेकर बीसीसीआई लगातार ICC और अन्य देशों के साथ संपर्क में है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि आईपीएल के मैचों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी।

IPL में बढ़ेगी मैचों की संख्या, BCCI सचिव जय शाह ने कन्फर्म करते हुए कहा हम ICC के साथ संपर्क में
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Jun 2022 07:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले पांच साल के मीडिया राइट्स के लिए 48,390 करोड़ रुपये के राजस्व हासिल करने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दावा करते हुए कहा है कि दुनिया की इस दूसरी सबसे महंगी लीग की विंडो (समय) बढ़ाई जाएगी और साथ ही इसके मैचों की संख्या में भी बढ़ोतरी की जाएगी। शाह ने कन्फर्म करते हुए कहा कि आईपीएल विंडो बढ़ाने को लेकर बीसीसीआई लगातार आईसीसी और अन्य देशों के साथ संपर्क में है। उन्होंने साथ ही कहा कि क्रिकेट कैलेंडर में आईपीएल अब एक मार्की टूर्नामेंट बन गया है और भविष्य में लीग के मैचों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी।

5th T20I: सीरीज जीतने के लिए भारत-दक्षिण अफ्रीका में होगी रोमांचक जंग

शाह ने क्रिकबज के साथ बातचीत के दौरान कहा, 'हम अपने साथी सदस्य बोर्ड और आईसीसी के साथ आईपीएल के लिए एक बड़ी विंडो के बारे में बात कर रहे हैं। वार्षिक क्रिकेट कैलेंडर में आईपीएल एक प्रमुख टूर्नामेंट है, और यह अब केवल एनएफएल से पीछे है। क्रिकेट की गुणवत्ता जो आप आईपीएल में देखते हैं वह विश्व स्तरीय है जिसमें सीनियर इंटरनेशनल खिलाड़ी आते हैं और भारतीय खिलाड़ियों के साथ तथा उनके खिलाफ खेलते हैं।' 

शमी को लेकर नेहरा की भविष्यवाणी-2023 WC में उसे मौका जरूर देना चाहिए

उन्होंने कहा, 'सिर्फ क्रिकेटर ही नहीं बल्कि कुछ दिग्गज भी अब आईपीएल में कोच के रूप में काम कर रहे हैं। यह एक शानदार मंच है और सभी को लाभान्वित करता है क्योंकि यहां मिलने वाला अनुभव अमूल्य है। जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, मैचों की संख्या में बढ़ोतरी होगी।' आईपीएल 2022 सीजन में 10 टीमें खेली थी और इसमें 74 मैच खेले गए थे। पिछले कुछ समय से ऐसी उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल में अब प्रत्येक सीजन में 84 या 94 मैच खेले जाएंगे। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper