DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › BCCI सचिव जय शाह ने किया कन्फर्म, विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की खबरें बकवास
क्रिकेट

BCCI सचिव जय शाह ने किया कन्फर्म, विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की खबरें बकवास

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Mon, 13 Sep 2021 09:49 PM
BCCI सचिव जय शाह ने किया कन्फर्म, विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की खबरें बकवास

आज सुबह से ही इस बात पर लगातार चर्चाएं हो रही थीं कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी पद से हट जाएंगे और उनकी जगह लिमिटेड ओवरों में टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा को टीम की कप्तानी सौंपी जाएगी। लेकिन अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इन तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए स्पष्ट कर दिया है कि ऐसी सभी खबरें बकबास हैं और फिलहाल टीम स्प्लिट कैप्टेंसी को लेकर बिल्कुल भी नहीं सोच रही है।

RCB कप्तान विराट कोहली ने जताई उम्मीद, IPL 2021 में होगा मजबूत बायो बबल

'क्रिकबज' के हवाले से जय शाह ने कहा कि, 'हमने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं रखा है और विराट कोहली की कप्तानी में टीम अच्छी तरह आगे बढ़ रही है।' शाह ने यहां बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के उस बयान पर सहमति जताई, जिसमें उन्होंने कहा था कि, 'लिमिटेड ओवर क्रिकेट में विराट की जगह रोहित को कप्तानी देने की खबरें बकबास हैं। हम इस बात को अच्छे तरीके से समझते हैं कि ऐसा प्रस्ताव भारतीय टीम के हित में नहीं है और वह भी तब जब टीम टी-20 वर्ल्ड कप में भाग लेने जा रही है।'

IND vs ENG: इंग्लैंड पर बरसे सलमान बट, कहा- टीम को सीरीज 2-2 से बराबरी की नहीं बल्कि इंश्योरेंस के पैसों की है चिंता

बीसीसीआई सचिव ने इस दौरान इस बात को भी कन्फर्म किया है कि भारत अगले इंग्लैंड दौरे पर इंग्लिश टीम के खिलाफ दो एक्सट्रा टी-20 मैच खेलने के लिए तैयार है, ताकि इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने से हुए घाटे की भरपाई कर सके। बता दें कि अगले साल भारत इंग्लैंड में जुलाई 2022 में तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेलने जाएगा। यह सीरीज 1 जुलाई से 14 जुलाई के बीच खेली जाएगी।

ईसीबी की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक भारत दौरे की शुरुआत 1 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड पर टी-20 इंटरनेशनल मैच के साथ करेगा। दो अन्य टी-20 मुकाबले ट्रेंट ब्रिज (3 जुलाई) और एजियास बाउल (6 जुलाई) में खेले जाएंगे। तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज एजबस्टन (9 जुलाई), ओवल (12 जुलाई) और लॉर्ड्स (14 जुलाई) पर खेली जाएगी। 
 

संबंधित खबरें