फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: क्वींसलैंड की हेल्थ मिनिस्टर रोजी बेट्स के कमेंट से BCCI नाखुश, गाबा टेस्ट पर लग सकता है ग्रहण

IND vs AUS: क्वींसलैंड की हेल्थ मिनिस्टर रोजी बेट्स के कमेंट से BCCI नाखुश, गाबा टेस्ट पर लग सकता है ग्रहण

ब्रिसबेन टेस्ट मैच को लेकर क्वींसलैंड की हेल्थ मिनिस्टर जोस बेट्स के बयान से बीसीसीआई खफा हो गई है और एएनआई की खबर के मुताबिक, भारत क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि वह ब्रिसबेन के गाबा में...

IND vs AUS: क्वींसलैंड की हेल्थ मिनिस्टर रोजी बेट्स के कमेंट से BCCI नाखुश, गाबा टेस्ट पर लग सकता है ग्रहण
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Jan 2021 02:28 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिसबेन टेस्ट मैच को लेकर क्वींसलैंड की हेल्थ मिनिस्टर जोस बेट्स के बयान से बीसीसीआई खफा हो गई है और एएनआई की खबर के मुताबिक, भारत क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि वह ब्रिसबेन के गाबा में होने वाले टेस्ट मैच को लेकर विचार करेगी। बेट्स ने अपने बयान में कहा था कि अगर भारत की टीम नियमों के मुताबिक नहीं खेलना चाहती है तो उनको ब्रिसबेन आने की जरूरत नहीं है। इससे पहले, टीम इंडिया ने क्वारंटाइन की पाबंदियों को देखते हुए ब्रिसबेन ना जाने की इच्छा जताई थी और कहा था कि वह एक शहर में रहकर ही बचे दोनों टेस्ट मैच खेलने को तैयार है। 

क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए टीम इंडिया के एक सूत्र ने कहा था, ''अगर आप देखें, हम 14 दिन दुबई में क्वारंटाइन थे सिडनी पहुंचने से पहले और फिर 14 दिन क्वारंटाइन में रहे। इसका मतलब है कि हम लगभग एक महीने के काफी कड़े बबल में रहे, बाहर आने से पहले। हम जो नहीं चाहते हैं वह है दोबारा से क्वारंटाइन टूर के खत्म होने पर।' भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें तीसरे टेस्ट मैच खेलने के लिए सिडनी रवाना हो चुकी हैं। चार मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी से खेला जाएगा। मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में भारत की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था। 

मेलबर्न में खेले गए मैच में टीम इंडिया विराट कोहली, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों के बिना मैदान में उतरी थी। अजिंक्य रहाणे ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी और कप्तानी की थी। रहाणे ने पहली इनिंग में 112 रनों की पारी खेली थी, जबकि कोहली की जगह टीम में शामिल किए गए रविंद्र जडेजा ने 57 रनों की पारी खेलने के साथ-साथ तीन विकेट भी अपने नाम की थी। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी थी। मेलबर्न में टेस्ट डेब्यू करने वाले शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज दोनों का ही प्रदर्शन बढ़िया रहा था। शुभमन ने दोनों पारियों को मिलाकर 75 रन बनाए थे, जबकि सिराज ने मैच में पांच विकेट अपने नाम की थी।