DA Image
3 सितम्बर, 2020|3:38|IST

अगली स्टोरी

बीसीसीआई की एसीयू ने ब्लॉक की विराट कोहली की फोटो इस्तेमाल करने वाली गैरकानूनी क्रिकेट लीग

virat kohli

मौजूदा समय में कोविड-19 के चलते भारत में क्रिकेट इवेंट्स पर रोक लगी हुई है, ऐसे में देश के अलग-अलग हिस्सों में छोटी क्रिकेट लीग्स कराई जा रही हैं, इन लीगों के पास कोई आधिकारिक लाइसेंस नहीं है और ये गैरकानूनी तरीके से चलाई जा रही हैं। ऐसे ही एक मामले में उत्तर प्रदेश की एक अनाधिकारिक लीग को ब्लॉक कराया गया है, जिसके पास कोई आधिकारिक अप्रूवल नहीं था। इतना ही नहीं इस लीग के प्रमोशन के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की फोटो का इस्तेमाल किया जा रहा था।

मैक्सवेल के बेस्ट IPL XI से रोहित आउट, विराट और धोनी को किया शामिल

हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक 'एनसीआर क्रिकेट लीग' ऐसी ही अनाधिकारिक लीग थी, जो उत्तर प्रदेश में कराई जा रही थी और इसके प्रमोशन के लिए विराट कोहली की फोटो का इस्तेमाल किया जा रहा था। मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) पर ऑर्गेनाइजर्स विराट की फोटो का इस्तेमाल करके फैन्स को इनवाइट कर रहे थे। फैंटसी गेमिंग प्लैटफॉर्म एमपीएल को विराट कोहली प्रमोट करते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) ने अब इस लीग को ब्लॉक कर दिया है। बीसीसीआई एसीयू हेड अजीत सिंह ने कहा, 'टीम सिलेक्शन स्टेज पर हमने इस लीग को रोका। हमने अपने सभी रजिस्टर्ड क्रिकेटरों को एडवाइजरी भेज दी है कि वो ऐसी किसी लीग में हिस्सा ना लें।'

'विराट ने पास खड़े शख्स को गाली देकर कहा यह कैसा मीडियम पेसर है'

ऐसी अनाधिकारिक लीगों के लिए ऑर्गेनाइजर्स यूट्यूब पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग प्लान करते हैं। यह टूर्नामेंट 1 अगस्त से शुरू होना था। कहा जा रहा है कि इस लीग का ऑर्गेनाइजर दिल्ली का रहने वाला है। इस लीग में भारतीय क्रिकेटरों को और रणजी क्रिकेटरों को इनवाइट किया गया था। सिंह ने कहा कि हमने इस बात की भी पड़ताल की कि क्या इसमें कोई क्रिकेटर इनवॉल्व है। सिंह ने कहा, 'अगर इनके पास हमारे रजिस्टर्ड क्रिकेटर्स हैं और वो एक्सपोज हो जाते हैं, तो उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगेंगे, यह उनके करियर के लिए भी अच्छा नहीं है, लेकिन अगर इसमें मोहल्ला क्रिकेटर्स शामिल होते हैं, तो इसमें हम कुछ नहीं कर सकते।' इस साल के शुरुआत में एनसीआर क्रिकेट लीग के ऑर्गेनाइजर्स ने हापुड़ प्रीमियर लीग को भी विराट की फोटो के जरिए प्रमोट किया था और दावा किया था कि यह उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी लीग है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BCCI s ACU blocks illegal betting league featuring Virat Kohli s image for promotion