फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs NZ: इकाना क्रिकेट स्टेडियम के क्यूरेटर की हुई छुट्टी, पिच को लेकर हुई किरकिरी के बाद BCCI ने उठाया सख्त कदम

IND vs NZ: इकाना क्रिकेट स्टेडियम के क्यूरेटर की हुई छुट्टी, पिच को लेकर हुई किरकिरी के बाद BCCI ने उठाया सख्त कदम

India vs New Zealand 2nd T20I Pitch: लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच को लेकर काफी किरकिरी हो रही है। भारतीय कप्तान से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट तक ने पिच को लेकर नाखुशी जाहिर की।

IND vs NZ: इकाना क्रिकेट स्टेडियम के क्यूरेटर की हुई छुट्टी, पिच को लेकर हुई किरकिरी के बाद BCCI ने उठाया सख्त कदम
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 30 Jan 2023 11:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारत ने लो-स्कोरिंग मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। न्यूजीलैंड ने 99/8 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारत ने 19.5 ओवर में 4 विकेट खोने के बाद 101 रन बनाकर जीत दर्ज की। पिच से स्पिनर्स को खूब सहायता मिली लेकिन दोनों टीमों के बल्लेबाज जूझते नजर आए। यह मुकाबला बेहद नीरस था, जिसमें कोई छक्का नहीं लगा। भारत में किसी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पहली बार ऐसा हुआ, जब गेंद सिक्स के लिए बाउंड्री के पार नहीं गई।

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या से बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे तक ने पिच को लेकर अपनी नाखुशी जाहिर की। वहीं, क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व खिलाड़ियों ने कहा कि यह पिच बिलकुल भी टी20 मैच के लायक नहीं थी। लगातार किरकिरी होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इकाना स्टेडियम के क्यूरेटर के खिलाफ सख्स कदम उठाया है। बोर्ड ने क्यूरेटर की छुट्टी कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल के मैचों लिए लखनऊ में नई पिच बनाई जाएगी।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में हार्दिक ने पिच के बारे में कहा था, ''सच कहूं तो यह विकेट सदमा देने वाला था। मुझे मुश्किल विकेटों से कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन ये विकेट टी20 के लिए नहीं बना। कहीं ना कहीं क्यूरेटर या जिस मैदान में हम खेलने जा रहे हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पिचों को पहले तैयार कर लें।" वहीं, गेंदबाजी कोच म्हाम्ब्रे ने कहा, ''पिच के बारे में सवाल का जवाब तो क्यूरेटर ही दे सकते हैं। हमें पता था कि यह चुनौतीपूर्ण होगा और शुक्र है कि हमने मैच पर नियंत्रण बनाए रखा।''

गौरतलब है कि दूसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव एकमात्र बल्लेबाज रहे, जिन्होंने 20 का आंकड़ा पार किया। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर सूर्या ने 31 गेंदों का सामना करने के बाद 1 चौके की मदद से नाबाद 26 रन बनाए। उन्हें मुश्किल हालात में बैटिंग करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। भारत ने सीरीज में बराबरी हासिल कर ली है। तीसरा और आखिरी निर्णायक टी20 मैच बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें