DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेट WTC फाइनल के लिए विराट कोहली के 'बेस्ट ऑफ थ्री' के सुझाव पर सौरव गांगुली ने क्या कहा

WTC फाइनल के लिए विराट कोहली के 'बेस्ट ऑफ थ्री' के सुझाव पर सौरव गांगुली ने क्या कहा

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Wed, 30 Jun 2021 05:51 PM
 WTC फाइनल के लिए विराट कोहली के 'बेस्ट ऑफ थ्री' के सुझाव पर सौरव गांगुली ने क्या कहा

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को 8 विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने इतिहास रचा। हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के फॉर्मेट को लेकर सवाल उठाए थे और कहा था कि विजेता का फैसला ब्रेस्ट ऑफ थ्री से यानी तीन मैचों की सीरीज से तय होना चाहिए। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसे लेकर अपनी राय दी है। हालांकि उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड इस जीत के 
हकदार थी। उन्होंने कहा कि वो एक टेस्ट मैच के आधार पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फैसला करने के विचार से सहमत नहीं है।

कोहली के अलावा, युवराज सिंह, सचिन तेंदुलकर और भारत के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी डब्ल्यूटीसी के चैंपियन का फैसला करने के लिए बेस्ट ऑफ थ्री का सपोर्ट किया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से कोहली के सुझाव पर उनके विचार पूछे तो भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ेगा आईसीसी बहुत सी चीजों पर गौर करेगा और अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने द वीक को दिए इंटरव्यू में कहा कि मैं कुछ भी कहने से पहले इंतजार करना पसंद करूंगा।

आकाश चोपड़ा ने तीनों फॉर्मेट में सौरभ गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की कप्तानी की तुलना की, बताया-धोनी क्यों है सबसे सफल ?

गांगुली जो टेस्ट क्रिकेट के प्रशंसक हैं, उन्होंने डब्ल्यूटीसी शुरू करने के लिए आईसीसी की प्रशंसा की। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को सबसे बड़ा और मजबूत फॉर्मेट बताया। उन्होंने आगे कहा कि यह निश्चित रूप से एक बहुत अच्छा कॉन्सेप्ट है। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट क्रिकेट का सबसे बड़ा और मजबूत रूप है और इसका फाइनल होना चाहिए। जहां तक फाइनल के रूप में एकमात्र टेस्ट का सवाल है, यह पहला सीजन है।
 भविष्य के लिए चीजों पर गौर किया जाएगा। आइसीसी को सभी हितधारकों से फीडबैक मिलेगा।

 WTC फाइनल के लिए विराट कोहली के 'बेस्ट ऑफ थ्री' के सुझाव पर सौरव गांगुली ने क्या कहा
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें