DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, किनके कहने पर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, किनके कहने पर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Sun, 14 Nov 2021 07:35 PM
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, किनके कहने पर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया

पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को हाल में भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। द्रविड़ 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से टीम इंडिया के मुख्य कोच पद की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं। वह इसके लिए जयपुर भी पहुंच गए हैं, जहां भारत को न्यूजीलैंड के साथ पहला टी20 मैच खेलना है। इस बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि उन्होंने किनके कहने पर द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाया है। द्रविड़ अगले दो साल तक भारतीय टीम के हेड कोच होंगे। 

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने 40वें शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर के दौरान एक सवाल के जवाब में मजाकिया लहजे में कहा कि उन्होंने द्रविड़ के बेटे के कहने पर पूर्व कप्तान को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया। गांगुली से जब यह पूछा गया कि क्या उन्होंने द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाने में कोई भूमिका निभाई है। इस पर गांगुली ने मजाकिया अंदाज में कहा कि राहुल द्रविड़ के बेटे के कहने पर उन्होंने द्रविड़ को कोच बनाने के लिए मनाया। 

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया कन्फर्म, वीवीएस लक्ष्मण के कंधों पर ही होगी NCA की जिम्मेदारी

गांगुली ने कहा, 'मुझे उनके बेटे की तरफ से एक फोन कॉल आया, जिसमें उन्होंने मुझसे कहा कि पिता उनके साथ सख्ती से पेश आते हैं हैं और अब उन्हें हमसे दूर ले जाने की जरूरत है। इसलिए मैंने राहुल द्रविड़ को कॉल किया और बोला कि अब आपका नेशनल टीम से जुड़ने का समय आ गया है।' हालांकि, बाद में गांगुली ने सच्चाई बताते हुए कहा कि वे दोनों एक साथ बड़े हुए हैं और उन्होंने खेल के दिनों में एकसाथ काफी समय बिताया है। 

IND vs NZ: पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाए जाने से नाखुश आकाश चोपड़ा, फॉर्म को लेकर उठाए सवाल

द्रविड़ कोच बनने के बाद अपने रोडमैप का जिक्र कर चुके हैं कि वे कैसे पूर्व कोच रवि शास्त्री की विरासत को आगे बढ़ाना चाहते हैं। द्रविड़ ने कहा था, 'भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के रूप में नियुक्त होना मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं वास्तव में इस भूमिका को लेकर उत्साहित हूं। शास्त्री के नेतृत्व में टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं इसे आगे बढ़ाने के लिए टीम के साथ काम करने की उम्मीद करता हूं।'

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, किनके कहने पर राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें