फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटडॉक्टर ने बताया, अस्पताल से कब डिस्चार्ज हो सकते हैं BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

डॉक्टर ने बताया, अस्पताल से कब डिस्चार्ज हो सकते हैं BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

विश्व क्रिकेट के पावरफुल क्रिकेट बोर्ड में से एक बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल से बुधवार को डिस्चार्ज हो सकते हैं। इस बात की सूचना अस्पताल की सीईओ...

डॉक्टर ने बताया, अस्पताल से कब डिस्चार्ज हो सकते हैं BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Jan 2021 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व क्रिकेट के पावरफुल क्रिकेट बोर्ड में से एक बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल से बुधवार को डिस्चार्ज हो सकते हैं। इस बात की सूचना अस्पताल की सीईओ रुपाली बासु ने सोमवार को पीटीआई से बात करते हुए दी। गांगुली को कोलकाता में अपने घर पर शनिवार की सुबह जिम में वर्कआउट कर रहे थे, जहां अचानक सीने में दर्द की शिकायत के बाद अचेत हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल में उनकी चिकित्सा जांच की गई और उनकी एंजियोप्लास्टी भी हुई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का लिया हाल, जल्द स्वस्थ होने की दुआ की

रविवार को सौरव गांगुली का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था और वुडलैंड्स अस्पताल की सीईओ डॉ रुपाली बासु ने गांगुली के स्वास्थ्य की ताजा जानकारी देते हुए बताया था कि गांगुली फिलहाल ठीक हैं। उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी जिसमें उनकी धमनी में तीन ब्लॉक पाए गए। डॉ बासु ने कहा कि मेरी उनसे सुबह मुलाकात हुई तथा मैंने उनसे बात भी की। उनके साथ उनकी पत्नी डोना और भाई स्नेहाशीष थे। गांगुली अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं और जब मैं उन्हें देखने पहुंची तो वह नाश्ता कर रहे थे। अस्पताल ने अपने बुलेटिन में बताया कि पूर्व कप्तान की हेल्थ पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है और उनका पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

इलाज के दौरान BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का हुआ कोरोना टेस्ट, जानें क्या आई रिपोर्ट

हाल-चाल लेने पहुंचे बीसीसीआई सचिव जय शाह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव और सौरव गांगुली के मित्र जय शाह सोमवार को 'प्रिंस ऑफ कोलकाता' का हाल-चाल लेने एक बार फिर वुडलैंड्स अस्पताल पहुंचे। वो फिलहाल गांगुली से मिलकर अस्पताल से रवाना हो गए हैं। इस बात की सूचना एएनआई ने दी है।

आईपीएल 2020 शुरू होने के बाद से ही 48 साल के गांगुली काफी व्यस्त चल रहे थे। वह दिसंबर के आखिर में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में थे जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत अरुण जेटली की प्रतिमा स्थापित की गई थी। सौरव गांगुली से पहले भारत के पहले विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव को गत 23 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने के बाद राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई थी। कपिल कुछ दिनों में ही स्वस्थ होकर गोल्फ के मैदान में लौटे थे।

भारत के सफलतम कप्तानों में से एक सौरव गांगुली ने अपने इंटरनेशनल करियर में 113 टेस्ट, 311 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे में 11,363 और टेस्ट में कुल 7,212 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के लिए 49 टेस्ट और 147 वनडे मैचों में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने कई सफलताएं हासिल की हैं। 1983 के बाद 2003 में वर्ल्ड कप के फाइनल तक टीम इंडिया गांगुली की कप्तानी में पहुंची थी।

बेट्स के कमेंट से BCCI नाखुश, गाबा टेस्ट पर लग सकता है ग्रहण

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें