फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइन बदलावों के साथ बीसीसीआई ने तैयार किया 2019-20 के डोमेस्टिक सीजन का खाका

इन बदलावों के साथ बीसीसीआई ने तैयार किया 2019-20 के डोमेस्टिक सीजन का खाका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2019-20 के घरेलू सीजन का खाका तैयार कर लिया है। महानिदेशक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने इस कार्यक्रम का प्रस्ताव रखा है और इसके मुताबिक 17 अगस्त से दलीप...

इन बदलावों के साथ बीसीसीआई ने तैयार किया 2019-20 के डोमेस्टिक सीजन का खाका
आईएएनएस। ,नई दिल्ली। Fri, 02 Aug 2019 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2019-20 के घरेलू सीजन का खाका तैयार कर लिया है। महानिदेशक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने इस कार्यक्रम का प्रस्ताव रखा है और इसके मुताबिक 17 अगस्त से दलीप ट्रॉफी से घरेलू सत्र की शुरुआत होगी। यह सीजन ईरानी कप के साथ समाप्त होगा जो अगले साल 18 से 22 मार्च के बीच खेला जाएगा। बड़े टूनार्मेंट में पहले विजय हजारे ट्रॉफी, फिर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और फिर रणजी ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा जिसका फाइनल नौ से 13 मार्च 2020 के बीच खेला जाएगा। करीम ने बीसीसीआई के राज्य संघों को जो तारीखें दी हैं, उनके मुताबिक, विजय हजारे ट्रॉफी 24 सिंतबर से 10 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी। 

Read Also: टीम प्रबंधन पर फिर भड़के सुनील गावस्कर, पूछा- WC में 4 विकेटकीपर बल्लेबाज क्यों खिलाए?

न्यूट्रल क्यूरेटर को दी जाएगी पिचों के देखरेख की जिम्मेदारी
इसके बाद देवधर ट्रॉफी 31 अक्टूबर से चार नबंवर के बीच खेली जाएगी। इन दोनों टूनार्मेंट के बाद सैयद मुश्ताक अली टूनार्मेंट की शुरुआत आठ नवंबर से होगी जो एक दिसंबर तक चलेगा। फिर रणजी ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा। सबा करीम ने यह भी साफ कर दिया है कि रणजी ट्रॉफी के लिए पिचों की देखरेख और किस पिच पर मैच खेला जाएगा, इस बात की जिम्मेदारी न्यूट्रल क्यूरेटर को दी जाएगी। घरेलू टीम को न्यूट्रल क्यूरेटर का पूरा समर्थन करने का कहा गया है। जोनल समनव्यक से राज्य संघों के प्रतिनिधियों से बैठक करने और संबंधित जोनल टूनार्मेंट के कार्यक्रम के बारे में जानकारी लेने को कहा गया है। समनव्यक से 17 अगस्त से पहले बीसीसीआई मुख्यालय में अपना जवाब दाखिल करने को कहा गया है।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें