फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकप्तानी से हटाने के एक दिन बाद बीसीसीआई ने की विराट कोहली की तारीफ, भड़क उठे फैंस

कप्तानी से हटाने के एक दिन बाद बीसीसीआई ने की विराट कोहली की तारीफ, भड़क उठे फैंस

विराट कोहली से टीम इंडिया की वनडे टीम की कप्तानी छिनने के एक दिन बाद बीसीसीआई ने ट्वीट कर पूर्व कप्तान की तारीफ की है। इससे उनके फैंस काफी नाराज दिखे। उन्होंने सोशल मीडिया में बीसीसीआई की इस बात को...

कप्तानी से हटाने के एक दिन बाद बीसीसीआई ने की विराट कोहली की तारीफ, भड़क उठे फैंस
लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 09 Dec 2021 06:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विराट कोहली से टीम इंडिया की वनडे टीम की कप्तानी छिनने के एक दिन बाद बीसीसीआई ने ट्वीट कर पूर्व कप्तान की तारीफ की है। इससे उनके फैंस काफी नाराज दिखे। उन्होंने सोशल मीडिया में बीसीसीआई की इस बात को लेकर आलेचना की कि उन्होंने इतनी देर में उन्हें ट्वीट किया। वो विराट कोहली को अचानक कप्तानी से हटाने से नाराज दिखे। हालांकि ये बात सामने आ रही है कि विराट कोहली कप्तानी नहीं छोड़ना चाहते थे लेकिन बीसीसीआई ने 48 घंटे समय देने के बाद उन्हें कप्तानी से हटा दिया। 

बीसीसीआई ने गुरुवार को ट्वीट कर लिखा,' एक लीडर जिसने धैर्य, जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ टीम का नेतृत्व किया. थैंक यू कैप्टन विराट कोहली।' विराट कोहली ने टीम इंडिया की तरफ से 95 वनडे मैचों में कप्तानी की और भारत को 65 मैच में जीत दिलाई। उनकी जीत का औसत 70.43 रहा जो कि शानदार है। उनकी कप्तानी में भारत को 27 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने 19 में से 15 बाइलेट्रल सीरीज जीती। 

रोहित शर्मा ने वनडे का नया कप्तान बनने के बाद कहा, विराट कोहली आज भी टीम के लीडर

वनडे टीम की कमान संभालने के बाद कोहली ने 21 शतकों समेत 5449 रन बनाए हैं। वो भारत को जीत दिलाने वाले चौथे सबसे सफल वनडे कप्तान हैं।  कोहली की अनुपस्थिति में रोहित ने भारत को साल 2018 में एशिया कप भी जिताया था। रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने 10 वनडे मैच खेले हैं। इसमें से 8 में टीम इंडिया को जीत और सिर्फ दो में हार मिली है।  इस दौरान रोहित ने बल्लेबाजी करते हुए 77.57 की औसत से 543 रन बनाए हैं। इसमें एक दोहरे शतक समेत दो शतक भी शामिल हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें