फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटCoA बैठक में BCCI चुनाव, NADA के दायरे में आने पर हो सकती है चर्चा

CoA बैठक में BCCI चुनाव, NADA के दायरे में आने पर हो सकती है चर्चा

बीसीसीआई के राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) के दायरे में आने और बोर्ड के चुनावों पर मंगलवार (13 अगस्त) को यहां होने वाली प्रशासकों की समिति (CoA) की बैठक में चर्चा होने की उम्मीद है। पिछले हफ्ते...

CoA बैठक में BCCI चुनाव, NADA के दायरे में आने पर हो सकती है चर्चा
एजेंसी,मुंबईTue, 13 Aug 2019 10:13 AM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई के राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) के दायरे में आने और बोर्ड के चुनावों पर मंगलवार (13 अगस्त) को यहां होने वाली प्रशासकों की समिति (CoA) की बैठक में चर्चा होने की उम्मीद है। पिछले हफ्ते बीसीसीआई (BCCI) के नाडा के अंतर्गत आने पर सहमति जताने के बाद सीओए की यह पहली बैठक होगी। सीओए सदस्यों के चर्चा करने की संभावना है कि इस नए बदलाव को कैसे बीसीसीआई के संविधान में जगह दी जाए।

वर्षों के इनकार के बाद बीसीसीआई नई दिल्ली में खेल मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ अपने सीईओ राहुल जोहरी की बैठक के बाद पिछले शुक्रवार को नाडा के दायरे में आने पर सहमत हो गया। माना जा रहा है कि डोपिंग के प्रति 'शून्य सहिष्णुता की नीति के कारण सीओए इस मुद्दे पर लंबी चर्चा कर सकता है।

ICC World Cup 2023:  जानिए, कब और कहां खेला जाएगा आईसीसी वर्ल्ड कप 2023

सीओए में अध्यक्ष विनोद राय के अलावा डायना इडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) रवि थोडगे भी शामिल हैं। समिति राज्य संघों के चुनाव के संदर्भ में और इसके बाद होने वाले बीसीसीआई के चुनावों को लेकर भी स्थिति का जायजा लेगी। बीसीसीआई चुनाव 22 अक्टूबर को होने हैं।

समिति इस पर भी गौर करेगी कि कितने राज्य संघों ने लोढा समिति की सिफारिशों को अपनाया है और कितने संघ अब भी इसका अनुपालन नहीं कर सकते। राज्य संघों को सितंबर के दूसरे हफ्ते से पहले चुनाव प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

एक अन्य मुद्दा जिस पर चर्चा हो सकती है वह पुरुष राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के पद के साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की छंटनी करना है। पूर्व कप्तान कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) मुख्य कोच के पद के लिए साक्षात्कार लेगी।

विराट कोहली ने एक हाथ से लपका हवा में जबरदस्त कैच, देखें- VIDEO

शीर्ष पद के लिए कई आवेदन मिलने के बाद सीओए उम्मीदवारों की छंटनी करेगी जो साक्षात्कार में हिस्सा लेंगे। साक्षात्कार 16 अगस्त को होने की उम्मीद है। निवर्तमान कोच रवि शास्त्री के अलावा पूर्व भारतीय खिलाड़ियों लालचंद राजपूत और रोबिन सिंह तथा न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन इस पद के लिए अन्य दावेदार हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें