फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट...तो इस तरह शमी को वापिस मिल सकता है टीम इंडिया का कॉन्ट्रैक्ट

...तो इस तरह शमी को वापिस मिल सकता है टीम इंडिया का कॉन्ट्रैक्ट

पत्नी हसीन जहां के लगाए अरोपों में घिरे गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए भारतीय टीम में लौटने की एक राह दिखी है। अगर बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई के प्रमुख नीरज कुमार शमी को बोर्ड की आचार संहिता के...

...तो इस तरह शमी को वापिस मिल सकता है टीम इंडिया का कॉन्ट्रैक्ट
नई दिल्ली, एजेंसीSat, 17 Mar 2018 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पत्नी हसीन जहां के लगाए अरोपों में घिरे गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए भारतीय टीम में लौटने की एक राह दिखी है। अगर बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई के प्रमुख नीरज कुमार शमी को बोर्ड की आचार संहिता के तहत किसी अपराध से क्लीन चिट देते हैं तो केंद्रीय करार में उनकी वापसी हो सकती है। यह बाद शुक्रवार को एक अधिकारी ने बताई।

BCCI अधिकारी ने कही ये बात
ऐसा समझा जाता है कि शमी की पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाये गए घरेलू हिंसा के आरोपों की जांच पुलिस कर रही है और बीसीसीआई का इससे कोई सरोकार नहीं है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'बीसीसीआई की हैंडबुक में क्रिकेटरों के लिये आचार संहिता है जो वित्तीय लेनदेन से संबंधित है। एसीयू (एंटी करप्शन यूनिट) सिर्फ मोहम्मद भाई और अलिश्बा से शमी के कथित लेनदेन की जांच कर रहा है। अगर उन्हें इन आरोपों से क्लीन चिट मिल जाती है तो तुरंत केंद्रीय करार में उनकी वापसी होगी।

मुश्किलों में उलझे मोहम्मद शमी, विवादों से है पुराना नाता

उन्होंने साफ तौर पर संकेत दिये कि बीसीसीआई का शमी की निजी जिंदगी से कोई सरोकार नहीं है। यह पूछने पर कि कोलकाता पुलिस अगर शमी को गिरफ्तार करती है तो उन्होंने जवाब दिया, 'यह काल्पनिक स्थिति है। हम यहां बैठकर कयास नहीं लगा सकते। यह हमारा काम नहीं है। पता नहीं जांच में कितना समय लगेगा। समय आने पर देखा जायेगा।'

शमी का आरोप, अपने पहले पति से अब भी चैट करती है हसीन

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी की पत्नी ने मारपीट, हत्या की कोशिश जैसे कई बड़े आरोप लगाए, जिसके बाद गेंदबाज शमी मुसीबत में फंस गए हैं। इस विवाद के चलते बीसीसीआई की प्रशासनिक समिति (CoA) ने भारत के शीर्ष गेंदबाज का सालाना कॉन्ट्रैक्ट रोक दिया था। प्रशासनिक कमिटी को खिलाड़ियों से बीसीसीआई के नए कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा करनी थी। इसमें शमी का भी नाम शामिल था, लेकिन कमिटी ने यह कहते हुए शमी का कॉन्ट्रैक्ट रोक दिया कि पहले वह शमी पर लगे इन आरोपों की जांच करेगी और इसके बाद ही वह शमी के कॉन्ट्रैक्ट पर कोई निर्णय लेगी।

हसीन की मेडिकल जांच से शमी पर कसा शिकंजा, पुलिस जल्द करेगी खुलासा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें