DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दोनों देशों के खट्टे संबंधों के बावजूद अगले साल हो सकती है भारत-पाक सीरीज, BCCI ने दिए संकेत!

Hindustan Times से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने भारत-पाक सीरीज होने का दावा किया है।

India vs Pakistan Series

भारत-पाक के हालिया राजनीतिक रिश्ते भले ही तनावपूर्ण चल रहे हैं, लेकिन क्रिकेट के जरिए इन रिश्तों में सुधार के संकेत मिले हैं। एशिया कप में दोनों देशों के बीच हुए दो शानदार मैच के बाद अब बीसीसीआई एक अधिकारी ने कहा है कि आने वाले समय में भारत-पाक की द्विपक्षीय सीरीज की उम्मीद हो सकती है। इस सिलसिले में दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड के बीच बातचीत भी जारी है।

Hindustan Times से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने यह दावा किया है। अधिकारी ने बताया, "बीसीसीआई के सीईओ राहूल जोहरी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से लगातार चर्चा में हैं। इसके साथ ही वो इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद रॉय और सदस्य डायना एडुल्जी से भी बातचीत करने वाले हैं। इसके बाद द्विपक्षीय सीरीज को लेकर कोई औपचारिक घोषणा बुधवार को हो सकती है।" Hindustan Times ने राहुल जोहरी से इस मामले पर टिप्पणी करने का आग्रह किया, लेकिन उनकी तरफ से जवाब मिलना बाकी है।

india vs pakistan asia cup 2018: हताश पाक कप्तान सरफराज अहमद ने इसे बताया हार की सबसे बड़ी वजह

Asia Cup 2018 Final: फाइनल में कौन भिड़ेगा टीम इंडिया से? जानें क्या कहते हैं समीकरण

ऐसा माना जा रहा है कि भारत-पाक 2019 सितंबर में दुबई में सीरीज खेल सकते हैं। हालांकि बीसीसीई के एक अन्य अधिकारी का मानना है कि भारत-पाक की द्विपक्षीय सीरीज होना मुश्किल है, वो भी ऐसे समय पर जब दोनों देशों के संबंध इतने तनावपूर्ण हैं। Hindustan Times से BCCI-PCB की बातचीत की खबर पर बात करते हुए इस अधिकारी ने कहा, "यह खबर मेरे लिए एक सरप्राइज है। मैं द्विपक्षीय सीरीज के मामले को लेकर संशय में हूं। विदेश मंत्रालय द्वारा पाकिस्तान को दिए गए स्पष्ट जवाब के बाद मुझे ऐसी सीरीज की संभावना कम ही लग रही है।"

Asia Cup India vs Pakistan: रोहित के नाम सेंचुरी से लेकर छक्कों तक के नए रिकॉर्ड्स, देखें पूरी लिस्ट

आपको बता दें कि बीसीसीआई और पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज को लेकर आईसीसी के सामने लंबे वक्त से कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। पाकिस्तान का आरोप है कि नवंबर 2014 से लेकर दिसंबर 2015 में होने वाली सीरीज से भारत ने इनकार किया था। PCB का आरोप है कि इसके कारण उन्हें भारी नुकसान झेलने पड़ा था। आपको बता दें कि इसी बीच पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मानी ने यह भी दावा किया है कि वो मौजूदा एशिया कप के दौरान बीसीसीआई के अधिकारियों से इस मुद्दे पर चर्चा कर चुके हैं।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BCCI official reveal india-Pakistan can have bilateral series in September 2019 in UAE