BCCI not to take action umpire Nigel Llong to officiate in ipl final - IPL 2019 Final: दरवाजे को तोड़ने वाले लोंग ही करेंगे अंपायरिंग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL 2019 Final: दरवाजे को तोड़ने वाले लोंग ही करेंगे अंपायरिंग

IPL 2019 Final: आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर लोंग ने नोबाल को लेकर विराट कोहली और उमेश यादव से बहस के बाद स्टेडियम के एक कमरे के दरवाजे को नुकसान पहुंचा था।

nigel llong getty images

ब्रिटिश अंपायर नाइजेल लोंग इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल (IPL 2019) में अंपायरिंग करेंगे क्योंकि बीसीसीआई ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकबाले के बाद गुस्सा जाहिर करने के मामले में कोई कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया है। 

आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर लोंग ने नोबाल को लेकर विराट कोहली और उमेश यादव से बहस के बाद स्टेडियम के एक कमरे के दरवाजे को नुकसान पहुंचा था। यह पता चला है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने आईपीएल संचालन टीम से सलाह लेने के बाद लोंग को आईपीएल फाइनल में मैच अधिकारी की भूमिका निभाने की मंजूरी दे दी। लोंग के खिलाफ कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने शिकायत की थी।

IPL फाइनल से पहले गरजे हार्दिक पांड्या, दी ये चेतावनी

अंपायर ने बाद में अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी और नुकसान की भरपाई के लिए 5000 रुपए का भुगतान किया, लेकिन केएससीएस उन पर प्रतिबंध लगवाना चाहता था। 

लोंग के हालांकि इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच खेले गये पहले क्वॉलिफायर में अंपायर थे, जिनके लिए यह मुकाबला अच्छा रहा था। 

VIDEO: पापा धौनी ने जड़ा चौका, लाड़ली जीवा का ऐसा था रिएक्शन

एक अधिकारी ने बताया, ''आईपीएल के मौजूदा सत्र में अंपायरिंग का स्तर खराब रहा है खासकर दबाव के मौकों पर भारतीय अंपायरों का स्तर निम्न रहा है। हमारे पास एस. रवि है जो एलीट पैनल के अंपायरों में सबसे निचले पायदान पर है और आईसीसी एलीट पैनल के अंपायरों की नई सूची में उन्हें जगह नहीं मिलेगी। आईपीएल फाइनल जैसे मुकाबले में आपको लोंग जैसे मैच अधिकारी चाहिए।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BCCI not to take action umpire Nigel Llong to officiate in ipl final