फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIPL 2022 मेगा ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर होगी 'पैसों की बारिश', BCCI जल्द जारी करेगी लिस्ट 

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर होगी 'पैसों की बारिश', BCCI जल्द जारी करेगी लिस्ट 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले सप्ताह उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करेगा, जिनकी आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में बोली लगने वाली है। नीलामी में उन खिलाड़ियों की बोली लगेगी, जिन्होंने ऑक्शन के...

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर होगी 'पैसों की बारिश', BCCI जल्द जारी करेगी लिस्ट 
Ezaz Ahmad लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Fri, 21 Jan 2022 10:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले सप्ताह उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करेगा, जिनकी आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में बोली लगने वाली है। नीलामी में उन खिलाड़ियों की बोली लगेगी, जिन्होंने ऑक्शन के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के लिए बीसीसीआई बड़ी तैयारी में जुटा हुआ है और अगले महीने 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में खिलाड़ियों की बोली लगनी है। आईपीएल 2022 में इस बार 8 की जगह 10 टीमें खेलेंगी और इन टीमों ने ऑक्शन से पहले ही 33 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ लिया है।

आईपीएल 2022 के लिए इस बार टीमों का पर्स 85 करोड़ से बढ़ाकर 90 करोड़ रुपये कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐसे में इस बार खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हो सकती है। हालांकि अभी भी कुछ टीमों ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। अभी भी कई टीमों के कप्तान चुने जाने बाकी हैं। खबरों के अनुसार, केएल राहुल के लखनऊ के जबकि हार्दिक पांड्या के अहमदबाद के कप्तान बनने की उम्मीद है। हार्दिक पांड्या इससे पहले मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे, जिसने सबसे अधिक 5 बार खिताब जीता है। 

IPL 2022 के लिए वेस्टइंडीज-श्रीलंका सीरीज के शेड्यूल में हो सकते हैं बदलाव

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय टीम को छह फरवरी से अपने घर में वेस्टइंडीज के साथ व्हाइट बॉल की सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली व्हाइट बॉल सीरीज को अब केवल दो ही शहरों में कराने पर विचार किया है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, ये शहर अहमदाबाद और कोलकाता होंगे। ऑरिजिनल शेड्यूल की मानें तो अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में वनडे सीरीज खेली जानी थी, जबकि कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में टी20 सीरीज होनी थी। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा, 'टूर एंड फिक्सचर कमिटी ने बुधवार को सेक्रेटरी और अध्यक्ष के साथ हुई बैठक में सिर्फ अहमदाबाद और कोलकाता में मुकाबले कराने का सुझाव दिया है। बीसीसीआई अगले एक दो दिनों में इस पर अंतिम फैसला लेगी।'  

साल 2022 में भारत का शेड्यूल

साल 2022 में भारत को भारत को वेस्टइंडीज के अलावा श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के साथ घरेलू टी20 सीरीज भी खेलनी है। साथ ही साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप भी खेले जाने हैं, जहां भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है। भारतीय टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका दौरे पर है, जहां वो टेस्ट सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज खेल रही है। 

epaper