फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL नीलामी को देखते हुए घरेलू क्रिकेट में बदलाव कर सकता है BCCI

IPL नीलामी को देखते हुए घरेलू क्रिकेट में बदलाव कर सकता है BCCI

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन प्रीमियर लीग-14 की खिलाड़ियों की नीलामी को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 के कारण संशोधित घरेलू सीजन की शुरुआत जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय...

IPL नीलामी को देखते हुए घरेलू क्रिकेट में बदलाव कर सकता है BCCI
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 15 Nov 2020 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन प्रीमियर लीग-14 की खिलाड़ियों की नीलामी को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 के कारण संशोधित घरेलू सीजन की शुरुआत जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय टी-20 चैंपियनशिप के साथ कर सकता है। पता चला है कि बीसीसीआई पहले ही कुछ राज्य संघों को संकेत दे चुका है जहां कई मैदान और पांच सितारा होटल है जिससे कि कम से कम तीन टीमों के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार किया जा सके।

IND vs AUS: टी नटराजन ने कोच रवि शास्त्री के सामने दिखाए बॉलिंग के जलवे, BCCI ने शेयर किया VIDEO

एक राज्य इकाई के अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि हां, इस साल की आईपीएल की नीलामी कम से कम दो या तीन टीमों के लिए महत्वपूर्ण है जिनके पास काफी अच्छे भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं। इसलिए यह तार्किक है कि मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन रणजी ट्रॉफी से पहले हो। अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई ऐसे राज्य संघों पर गौर कर रहा है जहां कम से कम तीन मैदान हैं और पांच सितारा होटल की सुविधाएं भी करीब हैं।

शादी के बंधन में बंधा अफगानिस्तान का यह स्पिनर, जमकर हुआ डांस- VIDEO

उन्होंने कहा कि कम से कम 10 राज्य इकाइयों से संपर्क किया जाएगा और पूछा जाएगा कि क्या वे जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार कर सकते हैं। बीसीसीआई का मानना है कि अगर 10 में से छह इकाइयां भी सकारात्मक जवाब देती हैं तो फिर मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन दो हफ्ते की विंडो के दौरान हो सकता है और इसके बाद रणजी ट्रॉफी शुरू होगी। बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) राष्ट्रीय टी-20 चैंपियनशिप के संभावित मेजबानों में से एक हो सकता है क्योंकि उसके पास ईडन गार्डन्स, जेयू (सॉल्ट लेक) और कल्याणी के रूप में तीन स्टेडियम मौजूद हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें