DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विदेशी दौरों पर पत्नी या गर्लफ्रैंड के साथ रहने पर BCCI ने लिया ये फैसला

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, CoA चाहती है कि इस मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) द्वारा अपनाई जानी वाली पॉलिसी का इस्तेमाल किया जाए।

virat kohli anushka sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से मांग की थी कि विदेशी दौरों पर वाइफ या गर्लफ्रैंड (WAGs) को पूरे समय साथ रखने की इजाजत दी जाए। क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इस मामले पर फैसला ले लिया है। प्रशासकों की समिति (CoA) और भारतीय टीम के सदस्यों के बीच हुई एक मीटिंग के बाद इस मामले पर निर्णय लिया गया।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की तरह हो सकता है नियम
मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, CoA चाहती है कि इस मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) द्वारा अपनाई जानी वाली पॉलिसी का इस्तेमाल किया जाए। बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, खिलाड़ियों द्वारा बनाई गई एक यूनियन के साथ मिलकर तय करता है कि खिलाड़ियों को कितना समय परिवार के साथ दिया जाना चाहिए। परिवार के साथ बिताना के लिए दिया जाने वाला समय, अलग-अलग सीरीज के अनुसार होता है। इसमें यह देखा जाता है कि कौनसा विदेशी दौरा कितने लंबे अंतराल का है। 

टेस्ट में No.1 पर बरकरार विराट कोहली, कुलदीप और जडेजा ने मारी लंबी छलांग

2019 वर्ल्ड कप के लिए कोई बदलाव नहीं
हालांकि इसके साथ ही बीसीसीआई ने यह भी कहा है कि आगामी 2019 वर्ल्ड कप के लिए मौजूदी पॉलीसी ही बरकरार रहेगी। बता दें कि 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए वर्ल्ड कप के दौरान खिलाड़ियों की वाइफ या गर्लफ्रैंड को सेमीफाइनल मैच से पहले साथ रहने की अनुमति नहीं थी। अब इंग्लैंड में होने वाले अगले वर्ल्ड कप में भी यही पॉलिसी रहेगी।

हैदराबाद क्रिकेट स्टेडियम में मंदिर बनने के बाद से एक भी मैच नहीं हारा है भारत

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे पर शुरुआती मैचों के दौरान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ होने को लेकर काफी विवाद हुआ था। उसके बाद बीते रविवार को कप्तान कोहली ने बीसीसीआई से कहा था कि विदेशी दौरों पर पूरे समय पत्नी को साथ रखने की अनुमति दी जाए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BCCI makes a decision on virat Kohli s request on the stay of WAGs on foreign tours