DA Image
29 मार्च, 2021|11:50|IST

अगली स्टोरी

अगर ऐसा हुआ तो एशिया कप में दूसरे दर्ज की टीम भेजेगा भारत, जानें इसका कारण

ravi shastri with virat kohli photo-ht

आगामी एशिया कप में टीम इंडिया के शामिल होने को लेकर संशय बना हुआ है। कोविड-19 की वजह से पिछले साल एशिया कप को स्थगित करना पड़ा था। एशिया कप का आयोजन इस साल जून 2021 के अंत में श्रीलंका में हो सकता है। भारत के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की वजह से ये बदलाव हो सकता है। भारत 18 जून से 23 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगा। ऐसे में अगर एशिया कप इस साल कैंसिल नहीं होता है फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) दूसरी टीम भेजेगी। जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के अध्यक्ष हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम का इस साल काफी व्यस्त कार्यक्रम है। उसे इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। उसके बाद टी-ट्वेंटी वर्ल्डकप खेलना है। इन हालात में भारत के पास एशिया कप 2021 में दूसरी टीम भेजने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।  ऐसे में अगर जून के आखिरी में एशिया कप होता है, तो टीम इंडिया अपने प्रमुख खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या के बिना उतरेगी।    

महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाने की इस महान खिलाड़ी ने की थी सिफारिश

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यदि एशिया कप होता है, तो कोई और विकल्प नहीं है। हम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए कोई जोखिम नहीं ले सकते हैं। खिलाड़ी दो बार क्वारंटीन से नहीं गुजर सकते हैं। श्रीलंका में खेले जाने वाला एशिया कप टी-ट्वेंटी फॉर्मेंट में होना है।

WTC के फाइनल मैच से पहले कठिन क्वारंटाइन से गुजरेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से शुरू होने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए  जून के पहले सप्ताह में इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। ऐसे में  इंग्लैंड में भारतीय खिलाड़ियों को 14 दिन के सख्त क्वारंटाइन प्रक्रिया से गुजरना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BCCI likely to send second string Indian team for Asia Cup 2021