फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs AUS: रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के लिए कम हो सकता है क्वारंटाइन पीरियड, BCCI कर रही है बातचीत

IND vs AUS: रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के लिए कम हो सकता है क्वारंटाइन पीरियड, BCCI कर रही है बातचीत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों में रोहित और ईशांत शर्मा का बाहर होना तय माना जा रहा है। दोनों ही खिलाड़ी इस समय एनसीए में मौजूद...

IND vs AUS: रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के लिए कम हो सकता है क्वारंटाइन पीरियड, BCCI कर रही है बातचीत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 25 Nov 2020 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों में रोहित और ईशांत शर्मा का बाहर होना तय माना जा रहा है। दोनों ही खिलाड़ी इस समय एनसीए में मौजूद हैं और अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। रोहित और ईशांत आईपीएल 2020 के दौरान चोटिल हुए थे, जिसके चलते वह टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं गए थे। दोनों ही खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा और ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद रोहित और ईशांत को 14 दिन का क्वारंटाइन पीरियड भी पूरा करना होगा। हालांकि, बीसीसीआई इस समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इन दोनों खिलाड़ियों के क्वारंटाइन पीरियड को कम करने के लिए बात कर रही है और अगर ऐसा हो जाता है रोहित और ईशांत दूसरे टेस्ट में खेलते दिखाई दे सकते हैं।

IND vs AUS: कोहली के ना होने से कितना पड़ेगा भारतीय टीम पर फर्क, जानिए विराट के कोच राजकुमार शर्मा का जवाब

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत करते हुए कहा, 'बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ  बातचीत कर रही है, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सरकार से इन दो खिलाड़ियों के क्वारंटाइन पीरियड को कम करवाने की कोशिश कर रहा है। अगर नियम में ढिलाई होती है, तो रोहित और ईशांत दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।' यह पहला मौका नहीं है जब बीसीसीआई ने इस तरह का कदम उठाया हो, इससे पहले आईपीएल के दौरान अमीरात क्रिकेट बोर्ड को भी क्वारंटाइन पीरीयड को कम करने के लिए मनाया था। 

रोहित या कोहली किसे होना चाहिए टीम इंडिया का कप्तान, विराट के कोच राजकुमार शर्मा ने दिया सटीक जवाब

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 27 नवंबर से होगा। टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली एडिलेड में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव के चलते भारत वापस लौट जाएंगे। ऐसे में अंगर रोहित और ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से उपलब्ध नहीं हो पाते हैं, तो यह टीम इंडिया के लिए काफी बड़ा झटका हो सकता है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें