DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटबीसीसीआई ने हेड कोच और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए मांगे आवेदन, पूरी करनी होगी ये शर्तें

बीसीसीआई ने हेड कोच और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए मांगे आवेदन, पूरी करनी होगी ये शर्तें

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीShubham Mishra
Sun, 17 Oct 2021 04:39 PM
बीसीसीआई ने हेड कोच और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए मांगे आवेदन, पूरी करनी होगी ये शर्तें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के नए हेड कोच और बाकी सपोर्टिंग स्टाफ के लिए आवेदन प्रकिया शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने हेड कोच के साथ-साथ बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच के लिए भी आवेदन मांगे हैं। मुख्य कोच के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर रखी गई है। वहीं, बाकी पदों के लिए 3 नवंबर तक आवेदन दिए जा सकते हैं। हेड कोच बनने की रेस में राहुल द्रविड़ का नाम इस समय सबसे आगे चल रहा है। 

 

बीसीसीआई ने हेड कोच पद के लिए कुछ शर्तें रखी हैं। जिसके मुताबिक उम्मीदवार ने कम से कम 30 टेस्ट और 50 वनडे मैच अपने करियर में खेले हों और वह टेस्ट खेलने वाले किसी देश का कम से कम दो साल तक कोच रह चुका हो। या फिर किसी आईपीएल, फर्स्ट क्लास या नेशनल ए टीम का कम से कम तीन को तीन साल तक कोचिंग देने का अनुभव उम्मीदवार के पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की उम्र 60 से कम होनी चाहिए और उसके पास बीसीसीआई का लेवल 3 का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इस सभी शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवार के नाम पर ही विचार किया जाएगा। हेड कोच के लिए आवेदन 26 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक किए जा सकते हैं। 

आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL 2021 की अपनी बेस्ट XI, विराट कोहली-एबी डिविलियर्स को किया बाहर

रवि शास्त्री और मौजूदा सपोर्टिंग स्टाफ का कार्यकाल टी-20 विश्व कप के साथ ही खत्म हो जाएगा। खबरों के अनुसार राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हो गए हैं और बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी उनके नाम पर मुहर लगा सकते हैं। द्रविड़ इस साल श्रीलंका टूर पर टीम इंडिया के अंतरिम हेड कोच रहे थे। इन पदों के अलावा बीसीसीआई ने नेशनल क्रिकेट अकेडमी के हेड स्पोर्ट्स साइंस के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। 
 

बीसीसीआई ने हेड कोच और सपोर्टिंग स्टाफ के लिए मांगे आवेदन, पूरी करनी होगी ये शर्तें
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें