फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअब मैच फीस के लिए खिलाड़ियों को नहीं लगाने होंगे स्टेट एसोसिएशन के चक्कर, BCCI ने किया ऐलान 

अब मैच फीस के लिए खिलाड़ियों को नहीं लगाने होंगे स्टेट एसोसिएशन के चक्कर, BCCI ने किया ऐलान 

अब मैच फीस पाने के लिए घरेलू क्रिकेटरों को स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के चक्कर नहीं लगाने होंगे। BCCI ने डिजिटल पेमेंट सिस्टम का ऐलान कर दिया है, जिससे खिलाड़ी किसी भी लोकेशन पर इनवॉइस बना सकते हैं। 

अब मैच फीस के लिए खिलाड़ियों को नहीं लगाने होंगे स्टेट एसोसिएशन के चक्कर, BCCI ने किया ऐलान 
Vikash Gaurहिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीMon, 21 Nov 2022 08:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेटरों की एक बड़ी दुविधा को हल कर दिया है। खिलाड़ी अब कहीं भी बैठकर अपनी मासिक मैच फीस और भत्तों के लिए इनवॉइस रेज कर सकते हैं। अब तक खिलाड़ियों को इस काम के लिए राज्य क्रिकेट संघों के चक्कर लगाने पड़ते थे, लेकिन बीसीसीआई ने इस समस्या को अब हल कर दिया है और डिजिटल पेमेंट सिस्टम लागू किया है। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा शुरू किया गया ऑनलाइन डाटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम (ODMS) उस तरह की कागजी कार्रवाई को कम करेगा, जिसके कारण अतीत में खिलाड़ियों को भुगतान में देरी हुई है, खासकर एसोसिएशन की ओर से। इससे पहले खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के पूरा होने पर अपनी राज्य इकाइयों द्वारा उनकी ओर से बिल जमा करने का इंतजार करना पड़ता था।

डेविड वॉर्नर से हट सकता है पर्मानेंट कैप्टेंसी बैन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रास्ता किया तैयार

बीसीसीआई अपने घरेलू क्रिकेटरों को वरिष्ठता के आधार पर श्रेणीबद्ध तरीके से भुगतान करता है और नया इंटरफेस मैच फीस में अंतर को प्रभावी ढंग से संभाला जा सकेगा। बीसीसीआई, राज्य और खिलाड़ी अपने इनवॉइस के विवरण और भुगतान की स्थिति को ऑनलाइन ट्रैक कर सकेंगे। राज्य संघ भी ऑनलाइन प्रणाली के माध्यम से मेजबानी शुल्क और भागीदारी के लिए अपने इनवॉइस रेज कर सकते हैं और ई-पोर्टल पर भुगतान प्रक्रिया को ट्रैक कर सकते हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें