फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBCCI ने राहुल द्रविड़ को फिर दिया हेड कोच का ऑफर, फिर VVS लक्ष्मण को क्यों दिलाया साउथ अफ्रीका का वीजा?

BCCI ने राहुल द्रविड़ को फिर दिया हेड कोच का ऑफर, फिर VVS लक्ष्मण को क्यों दिलाया साउथ अफ्रीका का वीजा?

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया के हेड कोच का ऑफर फिर से दिया है। हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि पूर्व भारतीय कप्तान ने बोर्ड के इस ऑफर को एक्सेप्ट किया है या नहीं। 

BCCI ने राहुल द्रविड़ को फिर दिया हेड कोच का ऑफर, फिर VVS लक्ष्मण को क्यों दिलाया साउथ अफ्रीका का वीजा?
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 07:33 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को एक बार फिर से टीम इंडिया के हेड कोच पद का ऑफर दिया है। पिछले दो साल से राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच थे, लेकिन वर्ल्ड कप 2023 के समापन के साथ उनका कार्यकाल समाप्त हो गया। हालांकि, बीसीसीआई ने अब उनको एक्सटेंशन देने का फैसला किया है और उनको और उनके कोचिंग स्टाफ को एक और कार्यकाल देने का मन बनाया है। 

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ एंड कंपनी को रिटेन करने का फैसला किया है, लेकिन द्रविड़ ने अभी तक इस ऑफर को एक्सेप्ट नहीं किया है। इस बीच क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए राहुल द्रविड़ ही नहीं, बल्कि वीवीएस लक्ष्मण के लिए भी वीजा तैयार करा लिया है। इससे साफ पता चलता है कि अगर द्रविड़ इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करते हैं तो वीवीएस ही टीम के अगले हेड कोच होंगे। 

वीवीएस लक्ष्मण इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज में एनसीए के सपोर्ट स्टाफ को लेकर टीम के साथ बने हुए हैं। वे कुछ और दौरों पर भी अंतरिम कोच की भूमिका निभा चुके हैं। इसके अलावा एशियन गेम्स 2023 में भी वही टीम इंडिया के हेड कोच थे। हालांकि, बीसीसीआई मैनेजमेंट चाहेगा कि अगले कुछ समय तक राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच और रोहित शर्मा को टीम का कप्तान रखा जाए। 

ग्लेन मैक्सवेल ने की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, T20I क्रिकेट में किया कारनामा

बीसीसीआई ने इस बात का कोई संकेत नहीं दिया है कि राहुल द्रविड़ या वीवीएस लक्ष्मण का कोचिंग स्टाफ दक्षिण अफ्रीका जाएगा या नहीं। हालांकि, ऐसे सुझाव हैं कि निरंतरता बनाए रखने और बीसीसीआई को द्रविड़ पर अंतिम फैसला लेने के लिए अधिक समय चाहिए और इस स्थिति में वर्तमान कोचिंग स्टाफ (जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में कोचिंग दे रहा है) दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज की जिम्मेदारी संभालेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें