फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBCCI ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार नहीं किया - पीसीबी पूर्व अध्यक्ष

BCCI ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार नहीं किया - पीसीबी पूर्व अध्यक्ष

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से राजनेतिक मसलों की वजह से द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है। ये दोनों टीमें अब बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आती हैं।

BCCI ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार नहीं किया - पीसीबी पूर्व अध्यक्ष
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 02 May 2022 08:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से राजनेतिक मसलों की वजह से द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा रही है। ये दोनों टीमें अब बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आती हैं। भारत ने आखिरी बार 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ बायलेटरल सीरीज खेली थी। ऐसे में अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के के पूर्व चेयरमैन का बड़ा बयान सामने आया है। हाल ही में उन्होंने दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि बीसीसीआई ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार नहीं किया है।

KKR vs RR: उमेश यादव का नई बॉल से कहर जारी, देवदत्त पडिक्कल का अद्भुत कैच पकड़ सबको किया हैरान

क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए तौकीर ज़िया ने कहा "बीसीसीआई ने हमारे [पाकिस्तान] खिलाफ खेलने से कभी इनकार नहीं किया है। समस्या सरकारों के स्तर पर है। दोनों क्रिकेट बोर्ड वर्तमान में पूर्व क्रिकेटरों द्वारा चलाए जा रहे हैं जो पाकिस्तान-भारत मैचों के महत्व को समझते हैं। सौरव गांगुली और रमीज़ राजा दोनों क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं और इन प्रतिद्वंद्वियों के बीच एक प्रतियोगिता देखने से बेहतर कुछ नहीं है।"

KKR vs RR: 16 करोड़ के इन दो खिलाड़ियों को रिटेन करना केकेआर को पड़ा भारी, श्रेयस अय्यर ने दिखाया बाहर का रास्ता

तौकीर ने इसके अलावा चार देशों के टूर्नामेंट के विचार के बारे में भी बात की जिसे पिछले महीने आईसीसी ने रिजेक्ट कर दिया था। यह आइडिया पाकिस्तान प्रमुख रमीज राजा का था। 

पूर्व चेरमैन ने आगे कहा "चार देशों की श्रृंखला एक अच्छा विचार था, पहले से ही पूरे वर्ष में बहुत सारे फ्रैंचाइज़ी-मॉडल टूर्नामेंट हो रहे हैं। इस वजह से, मुझे नहीं लगता कि एक समय सीमा में चार देशों को इकट्ठा करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं बचेगी।"

बता दें, चार देशों के इस टूर्नामेंट में रमीज राजा भारत और पाकिस्तान के साथ ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के टीम को रखना चाहते थे।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।