DA Image
20 जनवरी, 2021|7:52|IST

अगली स्टोरी

IPL 2022 में दो नई फ्रेंचाइजी टीमों को BCCI ने दिया ग्रीन सिग्नल

jay shah and sourav ganguly  bcci

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की गवर्निंग बॉडी ने गुरुवार को अहमदाबाद में हो रही एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में दो नई फ्रेंचाइजी टीमों को ग्रीन सिग्नल दे दिया है। इस तरह से आईपीएल 2022 आठ नहीं बल्कि 10 फ्रेंचाइजी टीमों के बीच खेला जाएगा।

'बॉक्सिंग डे टेस्ट में देखना होगा कैसा होता है टीम इंडिया का प्लेइंग XI कॉम्बिनेशन'

पूर्व AUS बल्लेबाज ने कहा, दूसरे मैच में पलटवार कर सकती है टीम इंडिया

वहीं 2028 अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) से कुछ स्पष्टीकरण के बाद बीसीसीआई क्रिकेट को 2028 लॉस एंजिलिस ओलंपिक में शामिल करने की इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की कवायद का समर्थन करेगा। बीसीसीआई सभी फर्स्ट क्लास क्रिकेटरों (मेंस और विमेंस दोनों) को कोरोना महामारी के कारण घरेलू सत्र सीमित रहने की उचित भरपाई भी देगा।

बीसीसीआई कई महीनों के विलंब के बाद जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी20 चैंपियनशिप के साथ घरेलू सीजन शुरू करने का प्लान बना रहा है। अन्य फैसलों में कांग्रेस के अनुभवी नेता राजीव शुक्ला को उत्तराखंड के माहिम वर्मा की जगह औपचारिक रूप से बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। यह भी पता चला है कि आम सभा ने आईसीसी बोर्ड में सौरव गांगुली के निदेशक के रूप में बकरार रहने के पक्ष में फैसला किया है। सचिव जय शाह वैकल्पिक निदेशक और वैश्विक संस्था की मुख्य कार्यकारियों की समिति में भारत के प्रतिनिधि होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BCCI general body approves 10-team IPL from 2022 edition at its AGM in Ahmedabad PTI