DA Image
4 जून, 2020|10:07|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में नहीं होंगे आईपीएल मैच, वैकल्पिक वेन्यू की तलाश में जुटा BCCI

मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया भर में खौफ का माहौल पैदा करने वाली इस घातक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एक महीने तक कोई स्पोर्ट्स टूर्नामेंट नहीं कराया जाएगा।

ipl trophy  bcci twitter

दिल्ली सरकार का कोविड-19 (कोरोना वायरस) महामारी के मद्देनजर शहर में आईपीएल मैचों के आयोजन कराने की अनुमति नहीं देने के फैसले ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की परेशानियां बढ़ा दी हैं और अब क्रिकेट बोर्ड खाली स्टेडियम में मैच कराने पर सहमति रखने वाले राज्यों में वैकल्पिक स्थानों की तलाश कर रहा है।

कोरोना: केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में नहीं होंगे IPL मैच

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया भर में खौफ का माहौल पैदा करने वाली इस घातक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में एक महीने तक कोई स्पोर्ट्स टूर्नामेंट नहीं कराया जाएगा। आईपीएल 29 मार्च को मुंबई में शुरू होगा और दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच 30 मार्च को होना है। सिसोदिया ने कहा, 'कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आईपीएल सहित सभी स्पोर्ट्स इवेंट पर बैन लगाया जाएगा।'

खाली स्टेडियम में IPL मैच होने चाहिए या नहीं, जानें गावस्कर का जवाब

बीसीसीआई से जब इस बारे में पूछा गया तो उसने उन वैकल्पिक स्थानों को गिनाया जो मेजबानी कर सकते हैं। दिल्ली आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की होम सिटी है। बीसीसीआई सूत्रों ने कहा, 'लखनऊ पिछले कुछ समय से आईपीएल मैचों की मेजबानी करना चाहता था। अगर यह टूर्नामेंट बंद दरवाजों में ही आयोजित करना है तो फिर यह मायने नहीं रखता कि यह कहां खेला जा रहा है।' दिल्ली से पहले कर्नाटक ने भी आईपीएल मैचों की मेजबानी करने में अनिच्छा व्यक्त की थी जबकि महाराष्ट्र ने टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BCCI explores alternate venues after Delhi shuts doors on IPL matches due to COVID-19 IPL 2020 Delhi Capitals