फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBCCI को जल्द मिल सकता है नया बॉस, सौरव गांगुली की जगह लेंगे 1983 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य रोजर बिन्नी!

BCCI को जल्द मिल सकता है नया बॉस, सौरव गांगुली की जगह लेंगे 1983 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य रोजर बिन्नी!

बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली का भविष्य सवालों के घेरे में है। हालांकि मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड में रोजर बिन्नी को एक महत्वपूर्ण भूमिका मिल सकती है और वह शायद अध्यक्ष पद हो सकता है।

BCCI को जल्द मिल सकता है नया बॉस, सौरव गांगुली की जगह लेंगे 1983 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य रोजर बिन्नी!
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 07 Oct 2022 11:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) के सभी पदों के लिए चुनाव होने वाले हैं। मुंबई में 18 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के पूर्व ऑलराउंडर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे हैं। यानी वह जल्द ही मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की जगह ले सकते हैं। 

बीसीसीआई के चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष की भूमिका के लिए होंगे। चुनाव लड़ने के लिए इन पदों पर 11 और 12 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल करना है। 

हालांकि जब सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को अपना संविधान बदलने की अनुमति दी, तो सभी ने मान लिया कि बीसीसीआई के पदाधिकारी एक और कार्यकाल पूरा करेंगे। लेकिन हाल ही में नई दिल्ली में BCCI के शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक के दौरान, यह सहमति हुई कि गांगुली BCCI अध्यक्ष के रूप में दूसरा कार्यकाल नहीं मांगेंगे। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई सचिव जय शाह भी अध्यक्ष बनने की दौड़ में नहीं हैं, लेकिन वे सचिव के पद के लिए चुनाव लड़ेंगे।

नामांकन के बारे में डिटेल्स-
उम्मीदवारों को 11 और 12 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल करना होगा। इसके बाद 13 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। दो से अधिक दावेदार होने पर 18 अक्टूबर को मतदान होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत रोजर बिन्नी के बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली की जगह लेने की उम्मीद है। भारत के क्रिकेट संचालन निकाय में चुनाव से पहले उनका नाम बीसीसीआई के ड्राफ्ट मतदाता सूची में रखा गया है।

जसप्रीत बुमराह के बाद दीपक चाहर भी हुए चोटिल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हो सकते हैं बाहर

एक रिपोर्ट में बताया गया कि भारत के पूर्व ऑलराउंडर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य बिन्नी बीसीसीआई में एक भूमिका निभा सकते हैं, क्योंकि उन्हें 18 अक्टूबर को मुंबई में आगामी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने के लिए नामित किया गया था और उसी दिन जब चुनाव के नतीजे भी आएंगे।


 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।