अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASIA CUP: घरेलू क्रिकेट में शानदार साबित हुए इस युवा खिलाड़ी को क्यों नहीं मिला मौका

आपको बता दें कि बीते रणजी ट्रॉफी सीजन में मयंक अग्रवाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने 105.45 की औसत से 1160 रन बनाए।

Mayank agarwal (file photo)

इंग्लैंड में तीन महीने के लंबे दौरे के बाद टीम इंडिया को एशिया कप के लिए दुबई जाना है। शनिवार को बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जिसमें खलील अहमद और अंबाति रायुडू जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। वहीं एक बार फिर मयंक अग्रवाल पर सलेक्टर्स का ध्यान नहीं गया, जबकि घरेलु क्रिकेट में उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा रहा है।

15 सितंबर से दुबई में शुरू होने वाले एशिया कप के लिए कप्तान विराट कोहली को बीसीसीआई ने आराम देने का अहम फैसला किया और रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कमान सौंपी। हालांकि बीसीसीआई के एक फैसले को लेकर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं और वो है मयंक अग्रवाल को नहीं शामिल करना का फैसला। केरल के 27 साल के इस बल्लेबाज ने रणजी से लेकर विजय हजारे ट्रॉफी तक, हर जगह शानदार प्रदर्शन किया है। चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद का कहना है कि उन्हें (मयंक अग्रवाल को) जल्द टीम में चुना जा सकता है। प्रसाद ने आज कहा, ''मयंक अग्रवाल पिछले 10-12 महीनों से बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। मुझे विश्वास है कि उसे सही समय पर मौका मिलेगा।"

ASIA CUP 2018: विराट कोहली को दिया आराम, रोहित शर्मा को मिली टीम इंडिया की कमान

रणजी में सबसे ज्यादा रन बनाए
आपको बता दें कि बीते रणजी ट्रॉफी सीजन में मयंक अग्रवाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने 105.45 की औसत से 1160 रन बनाए। इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी में भी मयंक ने लगभग 90 के एवरेज से 723 रन स्कोर किए हैं। उन्होंने 2017/18 सीजन में 2000 रन बनाए, लेकिन इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा नहीं दिखाया है। 

ASIA CUP 2018: खलील अहमद की रफ्तार है उनका हथियार, राहुल द्रविड़ को मानते हैं गुरु

गौरतलब है कि मयंक अग्रवाल के अलावा सुरेश रैना, मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, तेज गेंदबाज उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल को भी एशिया कप के लिए शामिल नहीं किया गया। यह सभी खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी सीरीज में खेले थे। आपको बता दें कि एशिया कप, इंग्लैंड दौरा समाप्त होने के केवल चार दिन बाद शुरू हो जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच सात से 11 सितंबर तक खेला जाएगा जबकि एशिया कप 15 सितंबर से यूएई में शुरू होगा। भारत इस टूर्नामेंट में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से तीन बार (अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंची) भिड़ सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bcci did not include mayank agarwal in team india for asia cup even after fantastic domestic season