फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBCCI ने किया बड़ा ऐलान, पूर्व क्रिकेटर और अंपायरों की बढ़ाई पेंशन

BCCI ने किया बड़ा ऐलान, पूर्व क्रिकेटर और अंपायरों की बढ़ाई पेंशन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बड़ा ऐलान करते हुए पूर्व क्रिकेटर (जिसमें पुरुष और महिला क्रिकेटर शामिल हैं) और अंपायरों की पेंशन बढ़ाने का फैसला किया है।

BCCI ने किया बड़ा ऐलान, पूर्व क्रिकेटर और अंपायरों की बढ़ाई पेंशन
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 13 Jun 2022 08:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने एक बड़ा ऐलान करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व अंपायरों की पेंशन बढ़ाने का फैसला किया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस बात का ऐलान करते हुए कहा है कि पूर्व क्रिकेटर (पुरुष और महिला) और पूर्व मैच अधिकारियों की पेंशन बोर्ड बढ़ाने जा रहा है। हालांकि, बीसीसीआई की प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पूर्व क्रिकेटर और अंपायरों की पेंशन बढ़ाई गई है। 

बीसीसीआई सचिव ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मुझे पूर्व क्रिकेटरों (पुरुषों और महिलाओं) और मैच अधिकारियों की मासिक पेंशन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। लगभग 900 कर्मचारी इस बढ़ोतरी का लाभ उठाएंगे और लगभग 75% कर्मचारी 100% वृद्धि के लाभार्थी होंगे।"

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, “यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि हमारे पूर्व क्रिकेटरों की वित्तीय भलाई का ध्यान रखा जाए। खिलाड़ी हमेशा क्रिकेट की लाइफलाइन बने रहते हैं और एक बोर्ड के रूप में, यह हमारा कर्तव्य है कि एक बार उनके खेलने के दिन समाप्त हो जाएं तो हम उनका ध्यान रखें। अंपायर अनसंग हीरो रहे हैं और बीसीसीआई वास्तव में उनके योगदान को महत्व देता है।”

अब यहां देखने को मिलेंगे IPL के मैच, हो गया अगले 5 साल के मीडिया राइट्स का ऐलान

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, “हमारे क्रिकेटरों का कल्याण चाहे वह पूर्व हो या वर्तमान, सर्वोच्च प्राथमिकता है और पेंशन राशि बढ़ाना उस दिशा में एक कदम है। बीसीसीआई पिछले कुछ सालों में अंपायरों के योगदान को महत्व देता रहा है और भारतीय क्रिकेट के लिए उनकी मेहनती सेवाओं के लिए आभार व्यक्त करने का यह एक तरीका है। कुल लगभग 900 कर्मियों को योजना का लाभ मिलेगा, जिसमें 75% से अधिक लाभार्थियों को 100 फीसदी बढ़ोतरी मिलेगी।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने कहा, “बीसीसीआई आज जो कुछ भी है, वह अपने पूर्व क्रिकेटरों और अंपायरों के योगदान के कारण है। हमें मासिक पेंशन में बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जो हमारे पूर्व क्रिकेटरों की भलाई के लिए एक संकेत होगा।" 

बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिन खिलाड़ियों को 15 हजार रुपये पेंशन के रूप में मिल रहे थे, उन्हें अब 30 हजार रुपये मिलेंगे, जबकि 22 हजार 500 रुपये पेंशन के रूप में प्राप्त कर रहे पूर्व क्रिकेटरों को 45 हजार रुपये मासिक मिलेंगे। इसके अलावा 30 हजार से 52 हजार 500, 37 हजार 500 से 60 हजार और 50 हजार से 70 हजार रुपये मासिक पेंशन पूर्व क्रिकेटर और मैच अधिकारियों की तय की गई है। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper