DA Image
26 मार्च, 2020|7:04|IST

अगली स्टोरी

Covid-19: कोरोना वायरस से कैसे लड़ें, BCCI ने इन सात ट्वीट में समझाया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने लोगों के लिए कुछ सिंपल स्टैप्स का पालन करने के लिए कहा है, ताकि इसके वायरस के फैलाव को रोका जा सके।

bcci   gives friendly guide  bcci

जब पूरा देश कोविड-10 से लड़ रहा है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने लोगों के लिए कुछ सिंपल स्टैप्स का पालन करने के लिए कहा है, ताकि इसके वायरस के फैलाव को रोका जा सके। बीसीसीआई ने एक के बाद एक सात ट्वीट कर बेहद आसान तरीके से समाझाया कि कोरोना वायरस के किस तरह से लड़ा जा सकता है। इन ट्वीट्स में भारतीय क्रिकेटरों और कुछ पुराने मैचों की तस्वीरों को शेयर किया गया है। 

कोरोना वायरस का संक्रमण देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने COVID-19 को लेकर लेकर ताजा आंकड़े जारी किए हैं। देश में इस घातक वायरस के संक्रमण के आज अभी तक 43 नए मामले सामने आए हैं, साथ ही चार और मरीजों की मौत हुई है। भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 649 हो गई है।

युवराज सिंह ने अपनी बायोपिक के लिए सुझाया इस एक्टर का नाम, हैरान रह जाएंगे आप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार की रात बेहद भावुक अपील में 21 दिन लंबे राष्ट्रव्यापी सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी। ऐसे में बीसीसीआई ने एक ट्वीट कर लोगों से इन स्टैप्स को फॉलो करने की अपील की है।

कोविड-19: लॉकडाउन के बीच मंगेतर नताशा के साथ रोमांटिक अंदाज में नजर आए हार्दिक पांड्या

घरों में रहें, बाहर न निकलें।
यदि आपको बाहर जाना है तो लोगों से दूरी बना कर रहें।
सुनिश्चित करें कि आपके हाथ साफ और सुरक्षित रहें।
घर के कामों में एक दूसरे की मदद करें।
सभी महत्वपूर्ण सूचना सभी के साथ शेयर करें।
एक साथ विजेता के रूप में उभरें।

पूरा देश 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन है। हर फील्ड के सिलेब्रिटीज, जिनमें क्रिकेटर भी शामिल हैं, लोगों से भारत सरकार और प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने का आग्रह कर रहे हैं। वे लोगों से घरों में ही रहने के लिए कह रहे हैं। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, विराट कोहली और कई अन्य क्रिकेटरों ने देशवासियों से अनुरोध रहें उनके द्वारा उठाए गए कदमों से लाखों लोगों का जीवन बच सकता है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BCCI comes up with 7 tweets friendly guide in battle against COVID 19