फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबीसीसीआई प्रशासकों की समिति मुंबई में 25 सितंबर को करेगी बैठक

बीसीसीआई प्रशासकों की समिति मुंबई में 25 सितंबर को करेगी बैठक

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित बीसीसीआई प्रशासकों की समिति (CoA) आगामी 25 सितंबर को मुंबई में बैठक करेगी। इस बैठक में इस बात की जांच की जाएगी कि बीसीसीआई के नए संविधान को लागू करने के लिए राज्य क्रिकेट...

बीसीसीआई प्रशासकों की समिति मुंबई में 25 सितंबर को करेगी बैठक
बाएदुर्जो भोस,नई दिल्लीFri, 21 Sep 2018 07:19 AM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित बीसीसीआई प्रशासकों की समिति (CoA) आगामी 25 सितंबर को मुंबई में बैठक करेगी। इस बैठक में इस बात की जांच की जाएगी कि बीसीसीआई के नए संविधान को लागू करने के लिए राज्य क्रिकेट संघों ने कितनी प्रगति की है। बीसीसीआई की लीगल टीम सीओए चीफ विनोद राय और समिति की सदस्या डायना इडुल्जी के समक्ष इस संबंध में पूरी रिपोर्ट पेश करेगी। इसके बाद सीओए सुप्रीम कोर्ट के सामने इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगा। हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में सीओए सदस्या इाइना इडुल्जी ने कहा कि राज्य क्रिकेट संघों की ओर से अनुपालन रिपोर्ट पेश करने की आखिरी तारीख 20 सितंबर थी। अब प्रशासकों की समिति 25 तारीख को बैठक कर राज्य क्रिकेट संघों की ओर से नए संविधान को लागू करने के लिए की गई कार्रवाई का जायजा लेगी। 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने विगत 9 अगस्त को बीसीसीआई के नए संविधान को अपनी मंजूरी दे दी थी और बोर्ड को 'रजिस्ट्रार आॅफ सोसाइटी आॅफ तमिलनाडु' के समक्ष नए संविधान को पंजीकृत कराने के लिए कहा था। बीसीसीआई ने 21 अगस्त को नए संविधान को 'रजिस्ट्रार आॅफ सोसाइटी आॅफ तमिलनाडु' में पंजीकृत कराया था। नए संविधान के पंजीकरण के बाद सीओए ने राज्य क्रिकेट संघों को इसे अपने यहां लागू करने के लिए 20 सितंबर तक का समय दिया था। साथ ही बीसीसीआई को अनुपालन प्रमाणपत्र हैंडओवर करने का निर्देश दिया था। इसके बाद मीडिया से बातचीत में विनोद राय ने 90 दिन के अंदर बीसीसीआई पदाधिकारियों का चुनाव कराने की बात कही थी।

विराट कोहली और मीराबाई चानू 25 सितंबर को हासिल करेंगे खेल रत्न पुरस्कार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें