DA Image
27 जनवरी, 2021|5:55|IST

अगली स्टोरी

BCCI चीफ सौरव गांगुली को फिर सीने में दर्द, ले जाए गए अपोलो अस्पताल

bcci president sourav ganguly photo- reuters

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के सीने में एक बार फिर दर्द उठा है, जिसके बाद उन्हें अपोलो अस्पताल ले जा गया है। उनकी हाल ही में एंजियोप्लास्टी हुई थी। गांगुली को इस महीने की शुरुआत में भी सीने में दर्द के बाद कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनका करीब पांच दिन तक उपचार किया गया और सात जनवरी को छुट्टी दे दी गई। उस समय उन्हें जिम में वर्कआउट करते समय हल्का दिल का दौरा पड़ा था और उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक गांगुली की तीन धमनियों में ब्लॉकेज (बंद) पाई गई थी। इनमें से एक धमनी 90 फीसदी तक बंद थी। इस कारण गांगुली को एंजियोप्लास्टी से गुजरना पड़ा था और उन्हें एक स्टेंट लगाया गया था।

सौरव गांगुली की हेल्थ पर अपोलो अस्पताल ने कहा है कि, ''48 वर्षीय सौरव गांगुली अस्पताल में कार्डियक कंडीशन का चेकअप कराने के लिए आए थे। वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती होने के बाद से उनके पैरामीटर्स में कोई बदलाव नहीं हुआ है और उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर्स स्थिर हैं।''

इलाज होने के बाद उनकी सेहत पर प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट देवी शेट्टी ने कहा था कि वे (गांगुली) फिट हैं और बेहिचक मैराथन दाैड़ में हिस्सा भी ले सकते हैं और विमान भी उड़ा सकते हैं। इसके अलावा वो अपने हर सपने और इच्छा को पूरा कर सकते हैं। उन्होंने यहां तक कहा कि वे एक सामान्य व्यक्ति की तरह कसरत भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि गांगुली को कोई बड़ी दिक्कत नहीं है। यह ऐसी दिक्कत है जो ज्यादातर भारतीयों को किसी ना किसी मोड़ पर होती है।

इस दिन होगी IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, BCCI ने की घोषणा

तबीयत खराब होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायुडू और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अस्पताल जाकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी, जबकि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने भी उनका हालचाल लिया था। नायुडू और मोदी ने गांगुली के परिवार के साथ फोन पर बातचीत की और उनके स्वास्थ्य के बारे में ताजा जानकारी ली थी।

भारत के सफलतम कप्तानों में से एक सौरव गांगुली ने अपने इंटरनेशनल करियर में 113 टेस्ट, 311 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे में 11,363 और टेस्ट में कुल 7,212 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के लिए 49 टेस्ट और 147 वनडे मैचों में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने कई सफलताएं हासिल की हैं। 1983 के बाद 2003 में वर्ल्ड कप के फाइनल तक टीम इंडिया गांगुली की कप्तानी में ही पहुंची थी।

शार्दुल ठाकुर ने बताया गाबा टेस्ट का टर्निंग प्वॉइंट क्या था

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BCCI Chief Sourav Ganguly being taken to Apollo Hospital in Kolkata after he complained of chest pain