फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया कन्फर्म, वीवीएस लक्ष्मण के कंधों पर ही होगी NCA की जिम्मेदारी

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया कन्फर्म, वीवीएस लक्ष्मण के कंधों पर ही होगी NCA की जिम्मेदारी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात को कन्फर्म कर दिया है कि पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के भारतीय टीम का कोच बनने के बाद वीवीएस लक्ष्मण खाली पड़े नेशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) के चीफ बनेंगे। इस...

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया कन्फर्म, वीवीएस लक्ष्मण के कंधों पर ही होगी NCA की जिम्मेदारी
Mohan Kumarएएनआई,नई दिल्लीSun, 14 Nov 2021 02:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात को कन्फर्म कर दिया है कि पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के भारतीय टीम का कोच बनने के बाद वीवीएस लक्ष्मण खाली पड़े नेशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) के चीफ बनेंगे। इस बात की सूचना एएनआई ने दी है। गांगुली ने हमेशा से ही इस बात को प्रमुखता से कहा है कि भारतीय क्रिकेट की भलाई के लिए पूर्व क्रिकेटरों को सिस्टम में आना चाहिए। बता दें कि केवल गांगुली ही नहीं बल्कि बोर्ड सचिव जय शाह और अन्य सीनियर अधिकारी भी चाहते थे कि लक्ष्मण ही एनसीए के हेड के तौर पर काम करें।

 इससे पहले बीसीसीआई सूत्रों ने कहा था कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि लक्ष्मण के राहुल द्रविड़ के साथ खास संबंध हैं। यह बहुत ही अच्छा कॉम्बिनेशन होगा कि दोनों भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने का काम करें। गौरतलब है कि द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से अपना काम शुरू करेंगे। द्रविड़ कोच बनने के बाद अपने रोडमैप का जिक्र कर चुके हैं कि वे कैसे पूर्व कोच रवि शास्त्री की विरासत को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

एक ही साल में दूसरे वर्ल्ड कप खिताब की फिराक में न्यूजीलैंड, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

द्रविड़ ने कहा था, ''भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के रूप में नियुक्त होना मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं वास्तव में इस भूमिका को लेकर उत्साहित हूं। शास्त्री के नेतृत्व में टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं इसे आगे बढ़ाने के लिए टीम के साथ काम करने की उम्मीद करता हूं। एनसीए, अंडर-19 और इंडिया-ए में अधिकांश लड़कों के साथ मिलकर काम करने के बाद मुझे पता है कि उनमें हर दिन सुधार करने का जुनून और इच्छा है। अगले दो सालों में कुछ बड़े इवेंट हैं और मैं खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।''

IND vs NZ: पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाए जाने से नाखुश आकाश चोपड़ा, फॉर्म को लेकर उठाए सवाल

एनसीए चीफ बनने के बाद अब लक्ष्मण अपने होमटाउन हैदराबाद से बेंगलुरु शिफ्ट होना होगा। लक्ष्मण फिलहाल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर भी हैं। इसके अलावा उन्होंने इस साल की शुरुआत तक बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में भी काम किया है। लक्ष्मण को अब हितों के टकराव के मुद्दों से बचने के लिए उन सभी पदों को छोड़ना होगा, जो उन्हें दोहरे लाभ पहुंचाता है।

epaper