फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटBCCI ने हार्दिक पांड्या पर लगाया बैन, इस गलती की वजह से नहीं खेल पाएंगे IPL 2025 का पहला मैच

BCCI ने हार्दिक पांड्या पर लगाया बैन, इस गलती की वजह से नहीं खेल पाएंगे IPL 2025 का पहला मैच

IPL 2024 Hardik Pandya Banned: बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या पर लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते एक मैच का बैन लगा दिया है। इसके अलावा उन पर 30 लाख का जुर्माना भी ठोका गया है।

BCCI ने हार्दिक पांड्या पर लगाया बैन, इस गलती की वजह से नहीं खेल पाएंगे IPL 2025 का पहला मैच
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 11:51 AM
ऐप पर पढ़ें

IPL 2024 Hardik Pandya Banned: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या पर एक मैच के बैन के साथ 30 लाख रुपए का भारी जुर्माना ठोका है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ सीजन के आखिरी मुकाबले में स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई इंडियंस के कप्तान पर यह बैन लगाया गया है। एमआई की स्लो ओवर रेट की यह सीजन की तीसरी गलती है, जिस वजह से कप्तान हार्दिक पांड्या पर बैन लगाया गया है। बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या पर यह बैन आईपीएल 2025 के पहले मैच में लागू होगा क्योंकि इस सीजन एमआई का कोई भी मुकाबला बाकी नहीं है। हार्दिक पांड्या के अलावा बीसीसीआई ने टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी मोटा जुर्माना लगाया है।

हार्दिक पांड्या ने बताई मुंबई इंडियंस के निराशाजनक प्रदर्शन की असली वजह, बोले- हमने क्वालिटी क्रिकेट...

आईपीएल द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार, 'चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का तीसरा अपराध था, पंड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और टीम के अगले मैच में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।'

इम्पैक्ट प्लेयर सहित मुंबई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया।

टी20 वर्ल्ड कप में 'शर्मा जी के बेटे' को अब हम...केएल राहुल ने IPL 2024 को अलविदा कहते-कहते जीता करोड़ों फैंस का दिल

बता दें, आईपीएल 2024 में स्लो ओवर रेट के चलते बैन झेलने वाले हार्दिक पांड्या दूसरे कप्तान हैं। उनसे पहले बीसीसीआई ने स्लो ओवर रेट के चलते दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भी एक मैच का बैन लगाया था। पंत इस बैन के चलते आरसीबी के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबला नहीं खेल पाए थे।

मुंबई इंडियंस न छोड़ने के लिए रोहित शर्मा को मना रही हैं नीता अंबानी? किस बात पर गहन चर्चा; VIDEO

कैसा रहा मुंबई वर्सेस लखनऊ मैच?

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी लखनऊ सुपर जाएंट्स ने कप्तान केएल राहुल और निकोलस पूरन के अर्धशतकों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 214 रन बोर्ड पर लगाए। राहुल ने 55 तो पूरन ने 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस स्कोर का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने 68 रनों की तूफानी पारी खेल जरूर टीम को अच्छी शुरुआत दी, मगर उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला। अंत में नमन धीर ने 28 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाए, मगर वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। एमआई की गाड़ी 196 रनों पर ही अटक गई।