फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटबीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी को किया बाहर, फैन्स भड़के ने ऐसे निकाला गुस्सा

बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी को किया बाहर, फैन्स भड़के ने ऐसे निकाला गुस्सा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय मेंस सीनियर क्रिकेट टीम के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट से महेंद्र सिंह धोनी को बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई ने...

बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी को किया बाहर, फैन्स भड़के ने ऐसे निकाला गुस्सा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 16 Jan 2020 02:41 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय मेंस सीनियर क्रिकेट टीम के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट से महेंद्र सिंह धोनी को बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी घोषणा की, जिसके बाद से फैन्स काफी भड़के हुए हैं। धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से कोई भी मैच नहीं खेला है। विश्व कप के बाद से ही उनके संन्यास लेने की खबरें लगातार चर्चा में रही हैं, हालांकि धोनी ने खुद इस पर कोई बयान नहीं दिया। धोनी ने एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान टीम में वापसी को लेकर कहा था कि जनवरी तक उनसे इस बारे में कुछ भी ना पूछा जाए।

बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिए केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान किया। धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे जिन्हें सालाना पांच करोड़ रुपये मिलते थे। अब वो किसी भी ग्रेड में शामिल नहीं है। कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ए प्लस ग्रेड में बने हुए हैं जिन्हें सात करोड़ रुपये प्रतिवर्ष मिलते हैं।

ग्रेड A+ के लिए सात करोड़ रुपये
ग्रेड A के लिए पांच करोड़ रुपये
ग्रेड B के लिए तीन करोड़ रुपये
ग्रेड C के लिए 1 करोड़ रुपये

ग्रेड A+ में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है।

ग्रेड A में आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत को जगह मिली है।

ग्रेड B में ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल शामिल हैं।

ग्रेड C में केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर और वॉशिंगटन सुंदर शामिल हैं।

फैन्स ने कुछ ऐसे निकाला अपना गुस्सा-

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें