फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBCCI ने किया ऐलान, इन दो शहरों में खेली जाएगी भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे और T20 सीरीज  

BCCI ने किया ऐलान, इन दो शहरों में खेली जाएगी भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे और T20 सीरीज  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के शेड्यूल में बदलाव का ऐलान किया है। भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे और टी20 इंटरनेशनल...

BCCI ने किया ऐलान, इन दो शहरों में खेली जाएगी भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे और T20 सीरीज  
Vikash Gaurलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 08:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के शेड्यूल में बदलाव का ऐलान किया है। भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज पहले 6 शहरों में होने वाली थी, लेकिन बीसीसीआई ने कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखते हुए बायो-बबल को सुरक्षित बनाने के लिए शेड्यूल में बदलाव किया है। अब वनडे सीरीज एक शहर में टी20 सीरीज दूसरे शहर में होगी। 

बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जाएगी, जबकि इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डेंस में आयोजित होगी। इससे पहले वनडे सीरीज के मैच अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में होने थे और टी20 सीरीज का आयोजन कटक, विशाखापट्टनम और तिरुवनंतपुरम में होना था।  

BCCI ने दो शहरों में सीरीज के आयोजन को लेकर कहा है कि मूल रूप से घोषित की गई सीरीज को छह के बजाय दो स्थानों तक सीमित करने का निर्णय टीमों, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और अन्य हितधारकों की यात्रा और आवाजाही में कटौती करके बायो-बबल जोखिमों को कम करने के लिए किया गया है। 

नए शेड्यूल के अनुसार, रविवार 6 फरवरी को पहला वनडे इंटरनेशनल, बुधवार 9 फरवरी को दूसरा वनडे इंटरनेशनल, शुक्रवार 11 फरवरी को तीसरा वनडे इंटरनेशनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच बुधवार 16 फरवरी को, दूसरा मैच शुक्रवार 18 फरवरी को और आखिरी मैच रविवार 20 फरवरी को कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में आयोजित होगा।

epaper