DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs SA Test: बीसीसीआई ने घोषित की 15 सदस्यीय टीम, केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मिला मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। चयनकर्ताओं ने केएल राहुल को टीम से बाहर कर शुभमन गिल को मौका दिया है।

shubman gill jpg

1 / 2Shubman Gill.jpg

rohit sharma jpg

2 / 2Rohit Sharma.jpg

PreviousNext

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। चयनकर्ताओं ने केएल राहुल को टीम से बाहर कर शुभमन गिल को मौका दिया है। गिल ही टीम में एकमात्र नए चेहरे हैं। इसके अलावा टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है और वेस्ट इंडीज दौरे पर गए खिलाड़ियों को ही टीम में बरकरार रखा गया है। केएल राहुल के टीम से बाहर होने के बाद यह साबित हो गया है कि रोहित शर्मा ही मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। हार्दिक पांड्या टेस्ट टीम में स्थान बनाने में नाकामयाब रहे हैं। ऋषभ पंत के साथ ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। बल्लेबाजी के लिए रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा टीम में शामिल हैं। 

वहीं, स्पिन विभाग की जिम्मेदारी आर अश्विन, कुलदीप यादव के साथ रवींद्र जडेजा के कंधों पर होगी। तेज गेंदबाजी में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जिम्मेदारी उठाएंगे। केएल राहुल लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में खराब प्रदर्शन कर रहे थे। वेस्ट इंडीज दौरे पर भी उन्होंने 2 टेस्ट मैचों की चार पारियों में क्रमश: 44, 38, 13 और 6 रन बनाए थे। इसके बाद बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने यह बयान देकर साफ कर दिया था कि केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। सौरव गांगुली, एडम गिलक्रिस्ट, दिलीप बेंगसरकर सहित कई अन्य पूर्व क्रिकेटरों ने भी टेस्ट क्रिकेट में रोहित से ओपनिंग कराने की सलाह दी थी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

Read Also: आंकड़े देखिए और तय करिए केएल राहुल ओवररेटेड बैट्समैन हैं या नहीं

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BCCI announces 15 members squad for test series against South Africa Rohit Sharma replaces KL Rahul as Opener and Shubman Gill is the new face in the team