फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटइंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का हुआ ऐलान, कोहली को लेकर बीसीसीआई ने दिया अपडेट

इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का हुआ ऐलान, कोहली को लेकर बीसीसीआई ने दिया अपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने शनिवार 10 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन टेस्ट के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते सीरीज से नाम वापस ले लिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का हुआ ऐलान, कोहली को लेकर बीसीसीआई ने दिया अपडेट
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 10 Feb 2024 10:59 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने शनिवार 10 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन टेस्ट के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली का चयन इन तीन टेस्ट मैचों के लिए नहीं किया गया है। बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते सीरीज के बचे मुकाबलों के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है। विराट कोहली के करियर में ऐसा पहली बार होगा जब वह कोई घरेलू सीरीज नहीं खेलेंगे।

सिकंदर रजा आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर बने हीरो, जिताई हारी हुई बाजी; ILT20 में पार हुई रोमांच की हदें

इसके अलावा स्क्वॉड में चोटिल केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को भी रखा गया है। बीसीसीआई के अनुसार इन दोनों खिलाड़ियों का प्लेइंग XI में चयन फिटनेस के आधार पर होगा। बीसीसीआई मेडिल टीम द्वारा फिटनेस मंजूरी मिलने के बाद ही केएल राहुल और रविंद्र जडेजा का चयन किया जाएगा।

वहीं श्रेयस अय्यर का नाम भी इस स्क्वॉड में नहीं है। विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद अय्यर को कमर में अकड़न और ग्रोइन एरिया में दर्द की शिकायत थी। इस वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं।

भारतीय स्क्वॉड में तेज गेंदबाज आकाश दीप को पहली बार चुना गया है। वह स्क्वॉड में आवेश खान की जगह आए हैं। आकाश दीप ने हाल ही में इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर चयनकर्ताओं समेत कप्तान को प्रभावित किया था।

श्रीलंका वर्सेस अफगानिस्तान मैच में बने 720 रन, कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हुए चकनाचूर; लगी कीर्तिमानों की झड़ी

5 मैच की यह टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। हैदराबाद टेस्ट में इंग्लिश टीम ने जीत दर्ज की थी, वहीं विशाखापट्टनम में भारत ने अंग्रेजो को धूल चटाकर सीरीज में वापसी की।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), केएस भरत (विकेट कीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें