DA Image
23 दिसंबर, 2020|12:18|IST

अगली स्टोरी

बीसीसीआई एजीएम 24 दिसंबर को, आईपीएल की दो नई टीमों को लेकर होगी चर्चा

 bcci state india would not participate in the asia cup if matches are played in pakistan

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) 24 दिसंबर को होगी जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो नई टीमों को शामिल करने, तीन नए नैशनल सिलेक्टर्स और आईसीसी (इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल) में भारत के प्रतिनिधि की नियुक्ति पर फैसला होगा। बैठक के एजेंडे में नए उपाध्यक्ष का चुनाव भी शामिल है। बीसीसीआई ने एजीएम बुलाने से पहले सभी मान्य ईकाइयों को 21 दिन पहले 23 बिंदुओं का एजेंडा भेजा है।

इसमें सबसे अहम बिंदु आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल करके इसे 10 टीमों का टूर्नामेंट बनाना है। समझा जाता है कि अडानी समूह और संजीव गोयनका की आरपीजी (राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के मालिक) नई टीमें बनाना चाहते हैं जिनमें से एक टीम अहमदाबाद से होगी। बैठक में इस पर भी बात की जाएगी कि आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद में बीसीसीआई का प्रतिनिधि कौन होगा। समझा जाता है कि बोर्ड सचिव जय शाह को यह जिम्मेदारी दी जाएगी।

पांड्या-जडेजा ने दिलाई भारत को जीत, जाफर ने मांजरेकर को किया ट्रोल

चयन समिति के अध्यक्ष के साथ तीन नए चयनकर्ताओं का भी चुनाव होना है। बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया, 'चयन समिति क्रिकेट समिति का हिस्सा है। इसके अलावा तकनीकी समिति का भी गठन होना है। ये सभी उप समितियां हैं।' अंपायरों की उप समिति का भी गठन होगा। इसके साथ ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े मसलों पर भी बात की जाएगी। बातचीत में भारत का 2021 का फ्यूचर टूर कार्यक्रम, अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी और 2028 लॉस एंजिलिस खेलों में क्रिकेट को शामिल करने की मांग जैसे मुद्दों पर भी बात होगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BCCI AGM on Dec 24 New IPL teams and cricket in Olympics to be discussed