Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा इस तारीख से शुरू होगा, BCCI ने एजीएम में लिया फैसला 

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा इस तारीख से शुरू होगा, BCCI ने एजीएम में लिया फैसला 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Ezaz Ahmad
Sat, 04 Dec 2021 05:25 PM
भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा इस तारीख से शुरू होगा, BCCI ने एजीएम में लिया फैसला 

इस खबर को सुनें

बीसीसीआई की आम सभा की 90वीं सालाना बैठक शनिवार को कोलकाता में हुई। इसमें कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के प्रसार के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर फैसला लिया गया। बैठक में फैसला लिया गया कि टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे मैच ही खेलेगी। सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से होगी। पहले यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होनी थी। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारत को चार मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी थी। लेकिन इसे अभी टाल दिया गया है और बाद में ही इसके लिए नई तारीखें तय की जाएगी। 

बीसीसीआई की एजीएम में इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल में दो प्रतिनिधियों को शामिल करने का भी फैसला किया गया। इसमें बृजेश पटेल और एमकेजे मजूमदार शामिल है। साथ ही प्रज्ञान ओझा को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि के रूप में भी शामिल किया गया। इसके अलावा वित्त वर्ष 2021-22 के वार्षिक बजट को आम सभा द्वारा अपनाया गया। बैठक में बीसीसीआई ने टूर, फिक्स्चर्स एंड टेक्निकल कमेटी, अंपायर कमेटी और डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट कमेटी के गठन की भी घोषणा की।

बीसीसीआई के बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भी भारत के दौरे को लेकर किया कन्फर्म, बताया कब होगी टी20 सीरीज 

इससे पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कन्फर्म करते हुए कहा कि टीम इंडिया दक्षिण दौरे पर जाएगी। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने सीएसए को कन्फर्म ​कर दिया है भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरे करेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि टी20 सीरीज अब स्थगित कर दी गई है। शाह ने एएनआई से कहा था, 'बीसीसीआई ने सीएसए को पुष्टि की है कि भारतीय टीम तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। बाकी चार टी20 मैच बाद की तारीख में खेले जाएंगे।'

epaper

संबंधित खबरें