फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटलंबे समय बाद BCCI ने CEO राहुल जौहरी का इस्तीफा किया स्वीकार

लंबे समय बाद BCCI ने CEO राहुल जौहरी का इस्तीफा किया स्वीकार

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी का इस्तीफा लंबे समय बाद गुरूवार को स्वीकार कर लिया गया। बोर्ड के आला अधिकारियों ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है लेकिन एक सीनियर अधिकारी...

लंबे समय बाद BCCI ने CEO राहुल जौहरी का इस्तीफा किया स्वीकार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 Jul 2020 12:35 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी का इस्तीफा लंबे समय बाद गुरूवार को स्वीकार कर लिया गया। बोर्ड के आला अधिकारियों ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है लेकिन एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि इस्तीफा स्वीकार करने का फैसला किया गया है। जोहरी ने 27 दिसंबर को इस्तीफा दिया था। यह पता नहीं चल सका है कि बोर्ड ने अचानक इस्तीफा स्वीकार करने का फैसला क्यों किया। जोहरी 2016 में बोर्ड से जुड़े थे जिनका करार 2021 तक था। सौरव गांगुली के बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने त्यागपत्र दे दिया था। 

राहुल जौहरी साल 2016 में जिस वक्त बीसीसीआई के सीईओ बने थे उस वक्त अध्यक्ष का पद शंशाक मनोहर के पास था। हाल ही में शंशाक मनोहर ने आईसीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। बता दें कि बीसीसीआई सीईओ बनने से पहले तक जौहरी केंद्रीय मंत्री और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के सचिव थे।

बीसीसीआई के सीईओ के तौर पर दो साल राहुल जौहरी का कार्यकाल काफी विवादों में रहा था। राहुल जौहरी पर एक महिला ने शोषण के आरोप लगाए थे। दुनियाभर में उस वक्त मीटू आंदोलन चल रहा था, इसलिए राहुल जौहरी को लेकर भी काफी विवाद खड़ा हुआ था। हालांकि राहुल जौहरी इस मामले से बच निकले थे। प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने जो कमेटी मामले की जांच के लिए बनाई थी, उसने जौहरी को क्लीन चिट दे दी थी।

लॉकडाउन में आराम मिलने के बाद भी मोहम्मद शमी को है इस बात का डर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें