फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटBig Bash League 2020: बाउंडरी पर दो फील्डरों ने लिया जबरदस्त कैच, लेकिन हो गया विवाद, देखें वायरल VIDEO

Big Bash League 2020: बाउंडरी पर दो फील्डरों ने लिया जबरदस्त कैच, लेकिन हो गया विवाद, देखें वायरल VIDEO

ऑस्ट्रेलियाई टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट बिग बैश लीग में होबार्ट के कप्तान मैथ्यू वेड को दो फील्डरों की मदद से कैच किए जाने पर नियमों को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई हालांकि एमसीसी ने अंपायर के आउट...

Big Bash League 2020: बाउंडरी पर दो फील्डरों ने लिया जबरदस्त कैच, लेकिन हो गया विवाद, देखें वायरल VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 09 Jan 2020 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट बिग बैश लीग में होबार्ट के कप्तान मैथ्यू वेड को दो फील्डरों की मदद से कैच किए जाने पर नियमों को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई हालांकि एमसीसी ने अंपायर के आउट वाले फैसले को सही बताया। होबार्ट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 14.4 ओवर में वेड की पारी से पांच विकेट पर 98 रन बनाए थे। तब वेड 61 रन पर खेल रहे थे जब उन्होंने गेंद को लांग ऑन सीमा रेखा की तरफ उछाला। 

ब्रिस्बेन के मैट रेनशॉ सीमा रेखा के बेहद करीब फील्डरों कर रहे थे। उन्होंने गेंद कैच तो कर ली लेकिन वह संतुलन नहीं बना सके और जब वह खुद पर संतुलन नहीं बना पाए तो सीमा रेखा पार जाने से पहले उन्होंने गेंद हवा में उछाल दी। इसके बाद उन्होंने सीमा रेखा के पार गिर रही गेंद को उछलकर हाथ से मारा और जिसे सीमा रेखा के अंदर टॉम बैंटन ने कैच कर दिया जो डीप मिडविकेट से दौड़कर वहां पहुंचे थे। तीसरे अंपायर ने लंबे समय तक वीडियो को देखने के बाद वेड को आउट दिया जो इससे पहले ही क्रीज छोड़ चुके थे।

India vs Srilanka, 3rd T20I: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

वेड ने मैच के प्रसारक चैनल 7 से कहा, ''मुझे नियम के बारे में वास्तव में पता नहीं है। एक बार जब वह सीमा रेखा के पार चला गया तो मुझे नहीं पता कि उसे गेंद को छूने की इजाजत है या नहीं। अंपायरों ने कहा कि उसे ऐसा अधिकार था और जब उन्होंने मुझे बताया कि वह सीमा रेखा के बाहर जाकर उसे उछलकर वापस सीमा रेखा के अंदर भेज सकता है तो मैं समझ गया कि मैं आउट हूं।

नियमों के 2017 के अपडेट में 'बाउंड्रीज और 'हवा में उछलने वाले क्षेत्ररक्षक का प्रावधान था। क्रिकेट नियमों के संरक्षक मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने ट्वीट किया कि 'नियम 19.5 के अंतर्गत यह कैच वैध माना जाता है।

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पोस्ट की ट्रेनिंग की फोटो, सचिन तेंदुलकर ने किया जमकर ट्रोल 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें