फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIND vs SA : रिंकू सिंह के छक्के से टूटा मीडिया बॉक्स का शीशा, देखिए गगनचुंबी सिक्स का वीडियो

IND vs SA : रिंकू सिंह के छक्के से टूटा मीडिया बॉक्स का शीशा, देखिए गगनचुंबी सिक्स का वीडियो

स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक लगाया। रिंकू की पारी के दौरान उनके एक शॉट से शीशा टूट गया। रिंकू ने नाबाद 68 रन बनाए।

IND vs SA : रिंकू सिंह के छक्के से टूटा मीडिया बॉक्स का शीशा, देखिए गगनचुंबी सिक्स का वीडियो
rinku singh
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 12 Dec 2023 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक लगाया। रिंकू सिंह ने अपनी पारी की शुरुआत चौके के साथ किया। पावरप्ले में ही भारत ने तीन विकेट गंवा दिए थे। वह छठे ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे और दमदार पारी खेली। रिंकू ने 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने 19वें ओवर में लगातार गेदों पर छक्के लगाए और एक छक्का मीडिया बॉक्स की ओर गया, जहां पर लगा शीशा गेंद लगने से टूट गया। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को खेले जा रहे दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को बारिश के कारण भारतीय पारी के 20वें ओवर में रोकना पड़ा। तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। बारिश के कारण खेल रोके जाते समय भारतीय टीम ने 19.3 ओवर में सात विकेट पर 180 रन बना लिए हैं।

IND vs SA : यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, सात बाद ओपनर्स जीरो पर हुए आउट

युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह और कप्तान सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 48 गेंद में 70 रन की साझेदारी के दम पर से भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला के बारिश से प्रभावित दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19.3 ओवर में सात विकेट पर 180 रन बनाए।

भारतीय पारी के आखिरी ओवर में बारिश ने खलल डाला और टीम की पारी यही खत्म हो गई। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए डकवर्थ लुईस पद्धति से 15 ओवर में 152 रन का लक्ष्य मिला। श्रृंखला का पहला मैच भी बारिश की भेंट चढ़ा था। रिंकू ने 39 गेंद में नाबाद 68 पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाने के अलावा सूर्यकुमार के साथ बड़े स्कोर की नींव रखी। सूर्यकुमार ने 35 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए।