फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटभारत के खिलाफ शाकिब अल हसन बन सकते हैं ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज, एक साथ दो रिकॉर्ड पर हैं नजरें

भारत के खिलाफ शाकिब अल हसन बन सकते हैं ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज, एक साथ दो रिकॉर्ड पर हैं नजरें

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन के पास टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे पहले 50 विकेट हासिल करने का सुनहरा मौका है। उनको ये उपलब्धि हासिल करने के लिए एक विकेट की जरूरत है।

भारत के खिलाफ शाकिब अल हसन बन सकते हैं ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज, एक साथ दो रिकॉर्ड पर हैं नजरें
shakib al hasan
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jun 2024 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन शनिवार को भारत के खिलाफ मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगे। एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में सुपर 8 राउंड के ग्रुप 1 मैच के दौरान शाकिब के पास इतिहास रचने और टी20 वर्ल्ड कप में 50 विकेट लेने वाला दुनिया का पहला गेंदबाज बनने का मौका है। शाकिब अब तक खेले गए टी20 विश्व कप के सभी नौ संस्करणों में शामिल होने वाले दो खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 41 मैचों में 49 विकेट चटकाए हैं। वह 50 विकेट पूरा करने से सिर्फ एक विकेट दूर हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शाकिब के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी हैं, जिन्होंने 34 मैचों में 39 विकेट लिए थे। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा 31 मैचों में 38 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि वानिंदु हसरंगा ने सिर्फ 19 मैचों में 37 बल्लेबाजों को आउट किया है। अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 में शाकिब ने चार पारियों में दो विकेट चटकाए हैं और भारत के खिलाफ बड़े मैच में टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं। 

क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटा, टी20 विश्व कप में निकोलस पूरन बनें 'सिक्सर किंग'

टी20 विश्व कप में 50 विकेट लेने के अलावा शाकिब के पास अंतरराष्ट्रीय टी20 में 150 बल्लेबाजों को आउट करने वाले दूसरे गेंदबाज बनने का भी मौका है। शाकिब ने 127 टी20 मैचों में 148 विकेट चटकाए हैं। न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने शाकिब से ज्यादा बल्लेबाजों को आउट किया है। न्यूजीलैंड के लिए 126 मैचों में साउथी के नाम 164 विकेट हैं। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने 90 टी20 मैचों में 147 विकेट लिए हैं।