फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटबांग्लादेश के वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड का हुआ ऐलान, शाकिब संभालेंगे कमान, ये दो धाकड़ खिलाड़ी बाहर

बांग्लादेश के वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड का हुआ ऐलान, शाकिब संभालेंगे कमान, ये दो धाकड़ खिलाड़ी बाहर

Bangladesh World Cup 2023 Squad: बांग्लादेश ने भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की कमान संभालेंगे।

बांग्लादेश के वर्ल्ड कप 2023 स्क्वॉड का हुआ ऐलान, शाकिब संभालेंगे कमान, ये दो धाकड़ खिलाड़ी बाहर
Md.akram लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 26 Sep 2023 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

Bangladesh World Cup 2023 Squad: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मंगलवार (26 सितंबर) को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया। बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम की कमान दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के हाथों में होगी। बंग्लादेश के दो धाकड़ खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं हैं। तमीम इकबाल और इबादत हुसैन आगामी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बता दें कि तमीम ने जुलाई में अचानक रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। हालांकि, तमीम ने एक दिन बाद ही अपना रिटायरमेंट का फैसला वापस ले लिया था।

पीठ की चोट के कारण एशिया कप 2023 से बाहर होने के बाद तमीम ने बांग्लादेश वनडे टीम की कप्तान छोड़ दी थी। हालांकि, उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले फिटनेस हासिल कर ली मगर अब वह टीम का हिस्सा नहीं हैं। तमीम को बाहर किए जाने को लेकर फिलहाल आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया। वह बांग्लादेश के लिए 70 टेस्ट, 243 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। वहीं, तेज गेंदबाज इबादत वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह फिट होने में नाकाम रहे। इबादत को जुलाई में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में घुटने में चोट लगी थी। उनकी 30 अगस्त को घुटने की सर्जरी हुई।

तमीम के बाहर होने के बावजूद बांग्लादेश की बैटिंग लाइनअप में मुश्फिकुर रहीम, नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास और शाकिब जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। स्पिन विभाग टीम का मजबूत पक्ष है, जिसमें शाकिब, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद और महेदी हसन हैं। मेहदी हसन मिराज ने एशिया कप में बतौर ओपनर उतरने के बाद शतकीय पारी खेली थी। तेज गेंदबाजी विभाग का दारोमदार तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद और तंजीम हसन पर होगा।

वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होना है। बांग्लादेश की टीम टूर्मामेंट में अपना पहला मुकाबला 7 अक्टूबर को अफगानिस्तान के विरुद्ध खेलेगी। बांग्लदेश का हाल में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। बांग्लादेश को वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के हाथों तीन मैचों की वनडे सीरीज गंवानी पड़ी है। न्यूजीलैंड ने 15 साल बाद बांग्लादेश की सरजमीं पर वनडे सीरीज अपने नाम की।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए बांग्लादेश का स्क्वॉड: शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो (उपकप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, शाक महेदी हसन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम।